Friday , August 12 2022

बवाल !Madam Chief Minister कुंवारी हूं, तेज कटारी हूं, सिर्फ तुम्हारी हूं

मुंबई : बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा की अपकमिंग फिल्म मैडम चीफ मिनिस्टर का पोस्टर और ट्रेलर सोशल मीडिया पर खासा चर्चा का विषय बन हुआ है। फिल्म के ट्रेलर को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। पॉलिटिकल ड्रामे पर बनी ये फिल्म 22 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म के ट्रेलर में दलित लड़की की कहानी को दिखाया गया है, जो तमाम संघर्षों के बाद मुख्यमत्री बनती हैं। ट्रेलर को देखने के बाद फैन्स जमकर रिएक्शन दे रहे हैं। ट्रेलर में ऋचा चड्ढा का किरदार काफी दमदार नजर आया है जिससे एक बार फिल्म को देखने की इच्छा जरूर होगी।

कहानी एक दलित लड़की पर आधारित है

दरअसल, कहानी एक दलित लड़की की है जो अपने बलबूते पर मुख्यमंत्री बन जाती है। मुख्यमंत्री बनने के बाद वो कई मुद्दे उठाती हैं जो धीरे-धीरे लोगों की आंखो में खटकने लगता है और फिर लोग उसकी कुर्सी के पीछे पड़ जाते हैं। फिल्म में मानव कौन ऋचा चड्ढा के पति की भूमिका निभाते नजर आएंगे।  ट्रेलर को देखकर माना जा रहा है कि फिल्म की कहानी किसी रियल लाइफ किरदार पर आधारित हैं। हालांकि, इस बारे में मेकर्स की तरफ से साफ तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। ट्रेलर काफी इंप्रेसिव है लोगों को काफी पसंद आ रहा हैं।

ट्रेलर रिलीज से पहले फिल्म का पोस्टर जारी किया गया था जिसे देखकर कई लोगों ने आपत्ति भी जताई थी। पोस्टर में ऋचा चड्ढा झाड़ू पकड़े नजर आई थीं। पोस्टर के सामने आते ही फिल्म पर जातिवाद के आरोप लगने लगे। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने के लिए मेकर्स के पास दलित कलाकार तक नहीं हैं। फिलहाल इस फिल्म की कहानी सुभाष कपूर ने लिखा है और इसका निर्देशन भी उन्होंने ही किया है। जैसे ही फिल्म का पोस्टर रिलीज हुआ इसका इंटरनेट पर काफी विरोध होने लगा।

ऋचा के हाथ में झाड़ू देखकर कई लोगों ने जताई आपत्ति

पोस्टर में ऋचा के हाथ में झाड़ू देखकर कई लोगों ने आपत्ति जताई है। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि झाड़ू के जरिए अछूत दिखाने की कोशिश कर एक जाति को केंद्रित रखा गया है।

चूंकि फिल्म उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के जीवन पर आधारित मानी जा रही है, इसलिए लोग इस बात पर भी जोर दे रहे हैं कि मायावती काफी पढ़ी-लिखी थीं। उनके पास विज्ञान की डिग्री थी और राजनीति में आने से पहले उन्होंने एक शिक्षक के रूप में काम किया था। फिल्म पर जातिवाद का आरोप लगाते हुए यूजर्स काफी कमेंट कर रहे हैं। फ़िलहाल अभी के लिए …

Leave a Reply