सोनिया गांधी से मिलीं ममता बनर्जी

0 0

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली के दौरे पर हैं। उन्होंने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। बुधवार को वे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने उनके आवास 10 जनपथ पहुंची। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राहुल जी भी बैठक में मौजूद थे। हमने राजनीतिक स्थिति, पेगासस और कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा की। इसके साथ ही हमने विपक्ष की एकजुटता पर भी चर्चा की। सोनिया से मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि कांग्रेस को क्षेत्रीय दलों पर भरोसा करना होगा और क्षेत्रीय दलों को कांग्रेस पर।

ममता बनर्जी ने कहा, भाजपा बहुत मजबूत पार्टी है। विपक्ष उससे ज्यादा मजबूत होगा। उम्मीद है कि 2024 में विपक्ष इतिहास रचेगा। विपक्ष में एकता होनी चाहिए। भाजपा को हराने के लिए सबको एक होना जरूरी है। हालांकि, जब ममता से सवाल किया गया कि 2024 में विपक्ष का नेता कौन होगा तो उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया। कहा, ज्योतिषी नहीं हूं। सोनिया के अलावा ममता एनसीपी प्रमुख शरद पवार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात कर सकती हैं।

बता दें कि मई में यास तूफान को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली बैठक में आकर चले जाने के बाद ममता बनर्जी ने पहली बार मंगलवार को मोदी से मुलाकात की। उन्होंने राज्य को आबादी के हिसाब से ज्यादा से ज्यादा कोरोना वैक्सीन देने और पेगासस मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.