Wednesday , August 10 2022

मां काली पोस्टर विवाद पर महुआ मोइत्रा को ममता बनर्जी की नसीहत

डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर देशभर में मचे बवाल के बीच अब इस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान सामने आया है। ममता बनर्जी ने सवाल किया है कि कुछ लोग किसी भी नकारात्मक मुद्दे पर विवाद क्यों उठाते हैं? ममता बनर्जी के इस बयान को पार्टी की सांसद महुआ मोइत्रा को नसीहत के रूप में भी देखा जा रहा है।
इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड वितरण के एक कार्यक्रम में कहा, कभी-कभी मुझे लगता है, हम हमेशा किसी भी नकारात्मक मुद्दे पर विवाद पैदा करने पर जोर देते हैं। हम काम करते समय गलतियां करते हैं लेकिन उन्हें सुधारा जा सकता है। कुछ लोग अच्छे कामों को नहीं देखते हैं और अचानक से चिल्लाने लगते हैं… नकारात्मकता हमारे मस्तिष्क की कोशिकाओं को प्रभावित करती है तो आइए सकारात्मक सोचें।’

मोइत्रा के खिलाख कार्रवाई की मांग

ममता बनर्जी का यह बयान इसलिए भी अहम है क्योंकी उनकी पार्टी की सांसद महुता मोइत्रा फिल्म काली को लेकर अपने बयानों के बाद से विवादों में आ गई हैं। मोइत्रा के खिलाफ मां काली के बारे में अपनी टिप्पणियों से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में केस भी दर्ज किया गया है। बंगाल बीजेपी ने मोइत्रा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। बुधवार को बंगाल बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा था कि सभी हिंदू एक हो गए हैं। उन्होंने मोइत्रा से कान पकड़कर माफी की मांग भी की है।

क्या कहा था टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने?

मोइत्रा से इंडिया टुडे के एक प्रोग्राम में डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर को लेकर सवाल पूछा गया था। जिसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘काली के कई रूप हैं। मेरे लिए काली का मतलब मांस प्रेमी और शराब स्वीकार करने वाली देवी हैं।