Friday , October 7 2022
स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS कपल के ट्रांसफर से मेनका गांधी नाराज, बोलीं- दिल्ली को होगा नुकसान
स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS कपल के ट्रांसफर से मेनका गांधी नाराज, बोलीं- दिल्ली को होगा नुकसान

स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS कपल के ट्रांसफर से मेनका गांधी नाराज, बोलीं- दिल्ली को होगा नुकसान

नई दिल्ली। समय से पहले खिलाड़ियों को हटा कर कुत्ते संग स्टेडियम में वॉक करने वाले आईएस अफसर के ट्रांसफर से भाजपा सांसद मेनका गांधी नाराज नजर आ रही हैं। भाजपा नेता मेनका गांधी ने दिल्ली सरकार द्वारा संचालित त्यागराज स्टेडियम में आईएएस कपल के कुत्ता टहलाने की खबर के बाद दिल्ली से बाहर उनका ट्रांसफर किये जाने को गलत बताया है। इतना ही नहीं, मेनका गांधी ने कहा है कि आईएएस अफसर संजीव खिरवार के ट्रांसफर से दिल्ली को ही नुकसान पहुंचेगा।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मेनका गांधी ने कहा, मैं आईएएस (संजीव ) खिरवार को अच्छी तरह से जानती हूं और उन पर जो आरोप लगे हैं, वह बिल्कुल झूठे हैं, वह बहुत ही काबिल, अच्छे और ईमानदार अधिकारी हैं। मेनका गांधी ने कहा कि जब वह दिल्ली में पर्यावरण विभाग के सचिव थे, तो दिल्ली को उनसे बहुत फायदा हुआ था।
सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने कहा कि संजीव खिरवार लोगों की बात सुनते हैं और उन पर कार्रवाई भी करते हैं, इसीलिए उन पर जो कार्रवाई की गई है वह बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश ऐसी जगह नहीं है, जिसे लोगों को सजा के तौर पर भेजे जाने का मुद्दा बनाया जाए। इन प्रदेशो में भी काबिल लोगों की जरूरत है, यह ऐसी जगह है जहां लोग खुशी-खुशी चले जाते हैं।
गौरतलब है कि मीडिया में यह खबरें आई थीं कि संजीव खिरवार और उनकी आईएएस पत्नी दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम को कथित तौर पर बंद करवाकर वहां अपने कुत्ते को टहलाते थे। इस खबर के बाद खिरवार और उनकी पत्नी का तबादला कर दिया गया. प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार का तबादला लद्दाख कर दिया गया, जबकि उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा को तत्काल प्रभाव से अरुणाचल प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया गया।
मेनका गांधी ने सरकार द्वारा की गई कार्रवाई पर नाराजगी जताते कहा कि यह क्या तरीका है कि किसी को उठाकर यहां-वहां फेंक दिया, यह हमें शोभा नहीं देता है, इससे दिल्ली का नुकसान हुआ है। दरअसल, भाजपा सांसद मेनका गांधी शनिवार को भाजपा के पूर्व विधायक अवनीश कुमार सिंह उर्फ पप्पू भैया का स्वास्थ्य जानने उनके आवास पर पहुंचीं थी।