Sunday , January 29 2023

उप जिलाधिकारी ने बीएलओ संघ की समीक्षा बैठक की

मऊ. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत बुधवार को तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी अखिलेश सिंह यादव ने बीएलओ की समीक्षा बैठक लिया। जिसमें उन्होंने यह निर्देश दिया कि जो भी लक्ष्य आप लोगों को दिया गया है उस लक्ष्य को शत प्रतिशत पूरा करना है । यदि किसी भी बीएलओ द्वारा उनके कार्य में कमी पाई गई तो, आयोग द्वारा उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी ।

बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम अखिलेश सिंह यादव ने बताया कि सभी लोगों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची को पूर्ण रूप से सही करने का जो निर्देश जारी किया है उस लक्ष्य को अवश्य पूरा करें । इसके बाद आपकी अगली समीक्षा बैठक 26 नवंबर को होगी । जिसमें सभी को अपना लक्ष्य पूरा कर दिखाना है ।

बैठक में आगे उन्होंने कहा कि फार्म संख्या 6 -7 एवं 8 को पूरा करें अपने क्षेत्रों में घूम घूम कर नए मतदाता को ज्यादा से ज्यादा जोड़े । मतदाता सूची को आधार कार्ड से लिंक करने का जो लक्ष्य निर्धारित है उसमें 30 प्रतिशत से कम लक्ष्य पाया गया तो निश्चित रूप से बीएलओ के विरुद्ध कार्रवाई होगी ।

जेंडर पर उन्होंने बताया कि एक हजार पुरुष में महिलाओं की संख्या 947 से कम न हो । सभी बीएलओ जिनको मतदाता सूची को आधार कार्ड से जोड़ने का टारगेट दिया गया है । उसमें उन्होंने कितना आधार कार्ड को मतदाता सूची से जोड़ा, कितना पाया, सारी रिपोर्ट अगली 26 नवंबर को होने वाली समीक्षा बैठक में हर हाल में पूरा करके लाल है ।

ज्यादा से ज्यादा जो नए मतदाता हैं उनके नाम बढ़ाने तथा जिन की मौत हो गई है उनका नाम मतदाता सूची से काटने का निर्देश दिया । सभी लोग अपने क्षेत्रों में विद्यालयों में एवं घर घर जाकर मतदाता सूची को आधार कार्ड से जोड़ें जो बाहर रहते हैं उनको चिन्हित करें और अपनी रिपोर्ट पूरी तरह से तैयार कर प्रस्तुत करें ।

रिपोर्ट- राजीव शर्मा मऊ से