Saturday , August 13 2022

Mau : विश्वकर्मा पूजा महोत्सव का हुआ भव्य आयोजन

Mau । मुहम्मदाबाद गोहना ब्लाक के अंतर्गत देवल मुनि के तपो भूमि देवलास के श्री विश्वकर्मा मंदिर पर रविवार को विशाल विश्वकर्मा पूजन का आयोजन किया गया, जिसमें कई जिलों से विश्वकर्मा समाज से लोग विश्वकर्मा मन्दिर पर आये, महिलाएं बाबा विश्वकर्मा जी के प्रांगण मंदिर में हलवा- पूड़ी चढ़ाकर पूजन – अर्चन की। और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जनसभा का आयोजन भी किया गया।

जिसमें प्रत्येक जिले से विश्कर्मा समाज के लोग इकट्ठा हुये, जनसभा में विश्वकर्मा समाज के लोगों ने बातों को अपने समाज को आगे लेकर जाने के लिए अलग- अलग तरीके से अपने – अपने बातों को रखा और शिक्षा के माध्यम से अपने समाज को आगे लेकर चलने की बात कही मुख्य रूप से लोग सबसे ज्यादा बल शिक्षा पर दिये।

यह बोले जैसे हर समाज आगे बढ़ रहा है,वैसे हमें एकजुट होकर अपने समाज को आगे बढ़ाना चाहिए और हमें एक होकर रहना चाहिए, मुख्य रूप से मंदिर में नगिना ,विरेंद्र विश्वकर्मा,विशाल विश्वकर्मा अमरजीत शर्मा,आशुतोष शर्मा, कैलाश चंद शर्मा,अमरनाथ गुरुजी सतीश शर्मा,राकेश विश्वकर्मा, राममिलन विश्वकर्मा, प्रवीण विश्कर्मा सोनू शर्मा, राजीव शर्मा तथा विकानु रामकुंवर जी के साथ सैकड़ों की संख्या में विश्वकर्मा समाज के लोग उपस्थित रहे।

 

  रिपोर्ट -राजीव शर्मा 

Leave a Reply