Monday , September 26 2022

महबूबा मुफ्ती ने फिर अलापा ‘पाकिस्तान’ राग

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कुलगाम में एक बार फिर से पाकिस्तान राग अलापा है। उन्होंने पाकिस्तान का एक वाक्या साझा करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि यहां (भारत) पर 2015 के बाद कई अखलाकों को मार डाला गया है। लेकिन लिंच करने वालों दंडित नहीं किया जाता है। 

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पाकिस्तान में एक आदमी को लिंच किया गया तो वहां उन्होंने 6 आदमी को फांसी और एक दर्जन लोगों को उम्रकैद की सजा दी। यहां (भारत) पर 2015 के बाद कई अखलाकों को मार डाला गया है। लेकिन लिंच करने वालों दंडित नहीं किया जाता है बल्कि उनको हार पहनाकर उनका सम्मान होता है। ऐसे में उनके न्यायतंत्र और इस न्यायतंत्र में यही अंतर है।

उन्होंने कहा कि इनके पास लोगों को देने के लिए कुछ नहीं है तो ऐसे में हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा, मुस्लिमों को मरवाना, मस्जिदों पर कब्ज़ा करना रह गया है। मैं इनसे कहती हूं कि अगर आपके पास हिटलर की तरह कोई नुस्खा है तो बता दो कि आप मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते हो।

जब भाजपा पर भड़की थीं महबूबा

इससे पहले उन्होंने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की आलोचना करते हुए भाजपा पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि देश को गुजरात मॉडल, यूपी मॉडल, असम मॉडल, एमपी मॉडल में बदलने का प्रयास किया जा रहा है। आप इसे कुछ भी कह सकते हैं। मुख्यमंत्री आपस में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं कि मुसलमानों को सबसे ज्यादा कौन परेशान कर सकता है। इसलिए मंदिरों और मस्जिदों के मुद्दे उठाए जा रहे हैं।