Sunday , June 26 2022
महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान और भारत के न्यायतंत्र में फर्क बताया
महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान और भारत के न्यायतंत्र में फर्क बताया

महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान और भारत के न्यायतंत्र में फर्क बताया

कुलगाम। जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम PDP अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इनके पास लोगों को देने के लिए कुछ नहीं है तो ऐसे में हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा, मुस्लिमों को मरवाना, मस्जिदों पर कब्ज़ा करना रह गया है। मैं इनसे कहती हूं कि अगर आपके पास हिटलर की तरह कोई नुस्खा है तो बता दो कि आप मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते हो। पाकिस्तान में एक आदमी को लिंच किया गया तो वहां उन्होंने 6 आदमी को फांसी और एक दर्जन लोगों को उम्रकैद की सजा दी। यहां 2015 के बाद कितने लिंच हो गए लेकिन उनको हार पहनाया जाता है और सम्मान होता है। तो उस न्यायतंत्र और इस न्यायतंत्र में यही फर्क है। यासीन मलिक को लेकर महबूबा मुफ्ती बोलीं कि फांसी देने से कश्मीर का मसला हल नहीं होगा, उल्टा हालत खराब होते जायेंगे।
उधर, IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि आज सुबह से ही हमने पूरे कश्मीर में कई जगहों पर नाका लगाया हुआ था। गुलमर्ग के पास किरीरि क्षेत्र में पुलिस का एक मुठभेड़ हुआ जिसमें पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए हैं। ये आतंकी उस इलाके में 3-4 महीने से एक्टिव थे जिन्हें हम ढूंढ रहे थे। इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त हुए। इस साल अभी तक 22 पाकिस्तानी आतंकी मारे गए हैं। बारामूला के क्रेरीक इलाके के नजीभात क्रॉसिंग में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मौके पर सेना और पुलिस के जवान मौज़ूद हैं।
वहीँ, जम्मू में चदूरा तहसील कार्यालय के कर्मचारी राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन जारी है। भट्ट की 12 मई को आतंकवादियों ने उनके कार्यालय में गोली मारकर हत्या कर दी थी।
वहीँ, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बारामूला के करेरी इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में आज वीरगति को प्राप्त हुए पुलिसकर्मी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
विजय कुमार ने कहा कि अमरनाथ यात्रा को लेकर हमने सुरक्षा को लेकर अब तक कई बार मीटिंग की है। हम तीन स्तरीय सुरक्षा प्रदान करेंगे। ड्रोन और CCTV कैमरों के जरिए गतिविधियों पर नज़र रखेंगे। हम लोगों को सुरक्षित यात्रा उपलब्ध कराएंगे।