Monday , September 26 2022

मध्य प्रदेश में पारा लगातार चढ़ रहा

भोपाल। आज राजगढ़, रतलाम, खंडवा का तापमान 45 डिग्री पार पहुंच गया। राज्य का हिल स्टेशन पचमढ़ी का पारा भी तपिश का अहसास कराते हुए 37 डिग्री के पार पहुंच गया है। खंडवा और रतलाम में तो लू के थपेड़ों का अहसास भी गर्मी ने करा दिया है।

मध्य प्रदेश में इस बार गर्मी रिकॉर्ड कायम कर रही है और मई के दूसरे सप्ताह में प्रदेश के लगभग हर जिले में तापमान 41 डिग्री से 45 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है। सबसे ज्यादा तापमान खंडवा, राजगढ़, रतलाम और छतरपुर के नौगांव में दर्ज किया गया है। खंडवा में तो पारा 45 डिग्री को भी पार कर गया। सबसे ज्यादा गर्मी के अहसास के साथ खंडवा और रतलाम में तो गर्म हवाओं ने लू का रूप ले लिया। इससे वहां सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

भोपाल का तापमान भी 42 पार पहुंचा
मध्य प्रदेश की राजधानी का तापमान 42.2 डिग्री पहुंच गया तो कल तक 41 डिग्री के आसपास था। वहीं, इंदौर में कल तक तापमान 40 डिग्री के नीचे था लेकिन आज यह 41.7 डिग्री दर्ज किया गया। इसी तरह जबलपुर में भी कल तक पारा 40.4 डिग्री पर टिका था लेकिन आज गर्मी ने यहां लोगों को परेशान किया और तापमान 42 डिग्री तक पहुंच गया। ग्वालियर में कल तक तापमान 41.8 डिग्री था जो आज 43.5 डिग्री तक पारा पहुंच गया है।

हिल स्टेशन पचमढ़ी में एक डिग्री बढ़ा तापमान
मध्य प्रदेश के हिलस्टेशन पचमढ़ी में भी तपिश का अहसास होने लगा है। कल तक यहां का तापमान 36.2 डिग्री था लेकिन 24 घंटे में ही एक डिग्री तापमान बढ़ गया है।