Saturday , August 13 2022

असम में Congress से निकाले गए विधायक BJP में शामिल

गुवाहाटी। पिछले दिनों असम में कांग्रेस पार्टी के निष्कासित किए गए विधायक राजदीप गोवाला और अजंता नेग मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं। दोनों नेताओं ने गुवाहाटी में राज्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली। मालूम हो कि इन दोनों नेताओं को कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस से निकाल दिया गया था।

कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया था कि कांग्रेस ने यह फैसला दोनों नेताओं की पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते लिया है। वहीं, बीजेपी में शामिल होने के बाद राजदीप गोवाला ने कहा कि कांग्रेस एक बिना जीत वाली पार्टी है। इधर, अजंता नेग ने कहा कि कांग्रेस एक दिशाहीन पार्टी है, जिसमें कोई अनुशासन नहीं है। उनके राष्ट्रीय नेतृत्व को जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं की कोई परवाह नहीं है।

गौरतलब है कि असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के नेतृत्व वाली सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके चार बार के विधायक अजंता नेग और लखीपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजदीप गोवाला ने 26 दिसंबर, शनिवार को गुवाहाटी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस मुलाक़ात में यह तय हुआ था कि कांग्रेस से निकाले गए दोनों नेता मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे।

लगातार तीन बार गोलाघाट विधानसभा क्षेत्र से असम विधानसभा के लिए चुने जाने वाले अजंता नेग को कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में 25 दिसंबर को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। वहीं, लखीपुर विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक राजदीप गोवाला को 9 अक्टूबर को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था।

Leave a Reply