Wednesday , May 25 2022

बदमाशों पर यूपी पुलिस का शिकंजा, विधायक के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत मामला दर्ज

भदोही : कानपूर के कुख्यात आरोपी विकास दूबे का चैप्टर क्लोज करने के बाद, अब यूपी पुलिस ने बदमाशों और माफियों पर शिकंजा कसने के लिए ऑपरेशन क्लीन को शुरुआत की है. प्रदेश के भदोही जिले के ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ पुलिस ने गुंडा ऐक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

अवैध वसूली के लिए दी थी धमकी

दरअसल पुलिस ने ये कार्यवाई निषादराज पार्टी के विधायक द्वारा लालानगर टोल प्लाजा संचालक गोपाल कृष्ण माहेश्वरी को अवैध वसूली के लिए धमकी देने पर वायरल हुए ऑडियो को आधार बना कर की है. इस ऑडियो में विजय मिश्रा टोल प्लाजा संचालक को रंगदारी की वसूली न देने पर जान से मारने की धमकी दे रहें हैं.

गुंडा एक्ट के तहत की जा रही कार्रवाई

कथित ऑडियो क्लिप को आधार बनाकर पुलिस अधीक्षक भदोही राम बदन सिंह द्वारा गुंडा ऐक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. एसपी रामबदन सिंह ने बताया कि जिले के थाना औराई में विधायक विजय मिश्रा ज्ञानपुर जनपद भदोही के खिलाफ धारा 3, उत्तर प्रदेश गुंडा नियंत्रण अधिनियम-1970 के अंतर्गत कार्रवाई की गई है.

फाईनेंसरों की मदद से खुल लेना चाहते थे ठेका

एसपी राम बदन सिंह ने विधायक मिश्रा के खिलाफ दर्ज, 71 मामलों की सूची भी जारी की है. एसपी का कहना है कि मिश्रा, पहले कुछ फाइनेंसरों की मदद से टोल प्लाजा का ठेका खुद लेने की कोशिश कर रहे थे. इसके बाद यह उनको न मिलकर गोपाल कृष्ण माहेश्वरी को मिल गया. इस पर उन्होंने गुंडा टैक्स की वसूली के लिए माहेश्वरी को फोन कर धमकी दी थी. जिसका एक ऑडियो क्लिप तेजी से वायरल हो गया.

कई जिलों में पहले से दर्ज है मुकदमा

क्लिप की जांच कराने पर पता चला कि आवाज विधायक की है. इसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ गुंडा ऐक्ट की कार्रवाई कर मामला दर्ज किया है. उन्होंने बताया कि मिश्रा के खिलाफ भदोही के अलावा प्रयागराज और मिर्जापुर जिलों में भी संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं.

Leave a Reply