Monday , September 26 2022

Lockdown में Among US गेम ने जीता दिल, जानिए इसके बारे में खास बातें

लखनऊ : दुनियाभर में बहुचर्चित गेम पबजी (PUBG) के बैन होने के बाद अब इस साल अमंग अस (Among US) गेम खूब पॉपुलर रहा. अन्य देशों की तुलना में भारत में ये काफी देर से चर्चा में आया. रिपोर्ट के मुताबिक Among US सबसे ज्यादा खेला जाने वाले गेम बन चुका है.

भारत की सबसे बड़ी आईटी कंपनी नील्सन होल्डिंग्स के तहत आने वाले मार्केट रिसर्च फर्म सुपर डेटा के मुताबिक, सिर्फ 2020 में ही अमंग अस को अरबों लोगों ने खेला और इस वजह से ये मंथली प्लेयर्स के हिसाब से अब तक का सबसे पॉपुलर गेम बन चुका है. कंपनी के मुताबिक, नवंबर में अमंग अस के मंथली ऐक्टिव यूजर्स की संख्या 50 करोड़ थी. ये मल्टी प्लेयर गेम है जिसे लॉक डाउन के दौरान काफी पसंद किया गया. हालांकि ये गेम नया नहीं है, क्योंकि इसे 2018 में ही लॉन्च किया गया था.

इस गेम को कई हस्तियों ने सोशल वेबसाइट्स और यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम भी किया है. जिसके बाद से ये गेम और भी पॉपुलर हो गया. गौरतलब है कि अमंग अस का मोबाइल वर्जन फ्री है, जबकि पीसी वर्जन के लिए 5 अमेरिकी डॉलर लगते हैं. बता दें कि अमंग अस नाम का ये गेम न सिर्फ मोबाइल में मौजूद है, बल्कि इसे पीसी, प्ले स्टेशन या फिर निंटेंडो स्विच पर खेल सकते हैं.

Leave a Reply