Wednesday , August 10 2022

मुख्तार अब्बास नकवी ने शायराना अंदाज में दी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली:- केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा सांसद के तौर पर नकवी का कार्यकाल गुरुवार को खत्म हो रहा है। नकवी के इस्तीफा देने के बाद अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि एनडीए की तरफ से उन्हें उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

शायराना अंदाज में नकवी की प्रतिक्रिया

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नकवी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने शायराना अंदाज में बताया कि आगे वो क्या करने वाले हैं। एएनआइ को दिए इंटरव्यू में नकवी ने कहा, ‘राज्यसभा का कार्यकाल जरूर पूरा हुआ है, लेकिन सियासी और सामाजिक जीवन का कार्यकाल पूरा नहीं हुआ है। इसलिए सितारों के आगे जहां और भी हैं अभी वक्त का इम्तिहां और भी हैं। पूरे समर्पण के साथ समाज के सरोकार को लेकर शुरू से जिस प्रकार काम करता रहा हूं, आगे भी करेंगे
आरसीपी सिंह का भी मंत्रिमंडल से इस्तीफा

नकवी के साथ ही केंद्रीय मंत्री के पद से आरसीपी सिंह ने भी बुधवार को इस्तीफा दिया है। उनका भी राज्यसभा कार्यकाल गुरुवार को खत्म हो रहा है। जदयू ने इस बार उन्हें राज्यसभा टिकट नहीं दिया था।
10 अगस्त को समाप्त हो रहा है मौजूदा उपराष्ट्रपति का कार्यकाल

मौजूदा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है। देश के अगले उपराष्ट्रपति के लिए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, पूर्व केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का नाम लिया जा रहा है। नकवी के इस्तीफे के बाद उनके भी उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है।
6 अगस्त को उपराष्ट्रपति का चुनाव

उपराष्ट्रपति का चुनाव 6 अगस्त को होगा। इसी दिन मतों की गणना होगी। चुनाव की अधिसूचना पांच जुलाई को जारी कर दी गई थी।