Monday , August 8 2022

मुंबई : ड्रग्स केस में फंसा मुंबई का मशहूर मुच्छड़ पानवाला

मुंबई। ड्रग्स तस्करी मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की जांच में हर रोज नए नाम सामने आ रहे हैं। अब इस जांच में मुंबई के मशहूर मुच्छड़ पानवाले का नाम सामने आया है। हालांकि. एनसीबी ने इस मामले में मुच्छड़ पानवाले को पूछताछ के लिए समन भेज दिया है।

मुंबई के साउथ कैंप्स कॉर्नर में स्थित है दूकान

मुच्छड़ पानवाला की दुकान मुंबई में स्थित है। यह दुकान मुंबई के साउथ कैंप्स कॉर्नर में है. मायानगरी में इनकी पान की दुकान बहुत मशहूर हैं. जिसके दिवाने कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज, बिजनेसमैन समेत अन्य ग्राहक हैं. जैकी श्रॉफ अकसर इस दुकान पर पान खाने आते हैं। इसके अलावा अमिताभ बच्चन समेत कई सेलेब्स के घर उनके यहां का पान जाता हैं। वर्तमान में ये दुकान उत्तर प्रदेश के तिवारीपुर के तीसरी पीढ़ी के मालिक जयशंकर तिवारी चला रहे है। हाल ही में मुच्छड पानवाला ने मुंबई के नेपिएंसी रोड, मुंबई केंद्र और खेतवाड़ी में नए आउटलेट शुरू किए हैं।

मुच्छपान वाले की शॉप इस पॉश इलाके में 1977 से है। मुच्छड़ पानावाल आउटलेट की शुरुआत श्याम चरण तिवारी ने की थी। जयशंकर के मुताबिक, उनका पान का खादानी बिजनेस है। यहां के पान में हॉर्बल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। यहां पर 20 रुपये से लेकर 1000 रुपक तक का पान मिलता है. यह पान बच्चों में भी फेमेस है क्योंकि आपको चॉकलेट, स्टॉबेरी, पाइनएपल, वनीला जैसे 50 फ्लेवर के पान मिल जाएंगे। उन्होंने अपने पिता की तरह बड़ी- बड़ी मुच्छे रखते हुए पान के कारोबार को संभाला है।

इस दुकान पर तीन तरह के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है. जिसमें कलकता, बनारसी और मघई के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है। पान में अलग- अलग फलेवर्स की चटनी का इस्तेमाल किया जाता है। इस दुकान में कई तरह के पान मिलते हैं। मीठे पान की किस्मों में कोलकाता स्वीट, गुंडी स्वीट, मगई स्वीट, चॉकलेट स्वीट, स्पेशल स्वीट, पाइनएप्पल और रास्पबेरी स्वीट शामिल हैं।

Leave a Reply