Friday , August 12 2022

Muzaffarnagar : फुटपाथ पर कुत्‍ते के साथ सोने को मजबूर मासूम

मुजफ्फरनगर। सोशल मीडिया पर एक तश्वीर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। इस तश्वीर में एक बेबस बच्चा कड़ाके की ठंड में एक चटाई और चादर के सहारे एक कुत्ते के साथ फुटपाथ पर सोया हुआ है। फोटो वायरल होने के बाद जनपद का प्रशासन भी अपनी कुम्भकर्णी नींद से जागकर हरकत में आ गया और आलाधिकारियों के निर्देश पर जनपद पुलिस ने इस बेबस बच्चे को खोज निकाला।

पूरा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर का है। बेबस मासूम से जब पुलिस ने इस तरह सड़क पर सोने की बात पूछी तो बच्चे की कहानी इतनी भावुक थी कि किसी का भी दिल पसीज जाए। लगभग 9 से 10 साल का दिखने वाला ये बेबस बच्चा अपना नाम अंकित बताता है। उसके अनुसार उसका पिता जेल में बंद है और मां छोड़ कर चली गई।

ये मासूम बच्चा अपने परिवार या घर के बारे में इस के अलावा और कुछ नहीं जानता है। ये मासूम चाय की दुकान पर काम कर या कूड़ा बिन कर पैसे कमा कर अपना ओर अपने साथी कुत्ते जिसे वह प्यार से डैनी कहता है, उसका पेट भरता था। रात को इस कड़ाके की सर्दी में मुज़फ्फरनगर के शिव चौक स्थित मार्केट में किसी भी दुकान के सामने अपने दोस्त कुत्ते के साथ सो जाता था। कुत्ता रात भर अपने मालिक का ध्यान रखता था

कई दिन पूर्व ली गई बच्चे की इस तस्वीर के वायरल होने के बाद जनपद के एसएसपी अभिषेक यादव ने बच्चे को ढूंढने के लिए जब पुलिस टीम लगाई तो बच्चे को पुलिस ने शहर से बरामद कर लिया. अब बच्चा चाइल्ड एंड वुमैन वेलफेयर डिपार्टमेंट के देख रेख में है, जहां उसके रहने के साथ-साथ जिला प्रशासन अच्छी पढ़ाई का इंतजाम भी करवा रहा है।

कौन थे संत बाबा राम सिंह? जिन्होंने किसानों के समर्थन में कर ली खुदखुशी

 

 

Leave a Reply