Tuesday , July 5 2022

National Farmers Day: किसानों को गुमराह किया जा रहा है -CM Yogi

लखनऊ। दुनिया के अलग-अलग देशों में अलग-अलग वक्त पर कृषक दिवस मनाया जाता है. भारत में 23 दिसंबर को राष्‍ट्रीय कृषक दिवस मनाया जाता है। इसी दिन भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का जन्मदिवस भी होता है। भारत के किसानों की स्थिति को सुधारने के लिए चरण सिंह ने काफी काम किए थे और यही कारण है कि उनके जन्मदिवस को राष्‍ट्रीय कृषक दिवस के लिए चुना गया।आज पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118 वीं जयंती के मौके पर 11 किसानों को ट्रैक्‍टर देकर सीएम योगी ने सम्‍मानित किया। सीएम योगी किसानों को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि सरकार हमेशा किसानों के साथ है।
national-farmers-day-chaudhary-charan-singh-birthday-23-december
विपक्ष पर तंज कसते हुए उन्‍होंने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले लोग जब सत्‍ता में आते थे तो बंद चीनी मिलों को बंद करने पर मौन हो जाते थे। यूपी सरकार ने कोरोना काल में भी चीनी मिलें चलाईं। सीएम ने कहा कि जिन्‍हें किसानों की खुशहाली अच्‍छी नहीं लगती वे कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ किसानों को गुमराह कर रहे हैं।
वही रक्षा मंत्रा राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी है। रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, ”पूर्व प्रधानमंत्री एवं देश के सबसे सम्मानित किसान नेताओं में अग्रणी, चौधरी चरण सिंह जी को उनकी जयंती के अवसर पर मैं स्मरण एवं नमन करता हूँ. चौधरी साहब आजीवन किसानों की समस्याओं को आवाज़ देते रहे और उनके कल्याण के लिए काम करते रहे. देश उनके योगदान को हमेशा याद रखेगा. चौधरी चरण सिंह चाहते थे कि देश के किसानों की आमदनी बढ़े, उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य मिले और किसानों का मान सम्मान सुरक्षित रहे।
https://www.youtube.com/watch?v=h1DJ2aTI8GY&feature=youtu.be

 

 

 

 

Leave a Reply