Wednesday , August 10 2022

NEET 2022: एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट या NEET UG 2022 के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करने की उम्मीद है। प्रवेश परीक्षा 17 जुलाई को दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक आयोजित की जाएगी।

परीक्षा देश भर के 546 शहरों और भारत के बाहर 14 शहरों में स्थित विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। जारी होने पर, NEET के एडमिट कार्ड neet.nta.nic.in पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होंगे।

बता दें, एनईईटी प्रवेश पत्र पर, छात्रों को परीक्षा के दिन दिशानिर्देश, परीक्षा के लिए ड्रेस कोड आदि जैसे महत्वपूर्ण विवरण मिलेंगे।

NEET 2022: जानें- परीक्षा की गाइडलाइंस

  • जैसा कि पिछले वर्षों में देखा गया है, NEETएडमिट कार्ड में रिपोर्टिंग समय और गेट क्लोजिंग समय का उल्लेख होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे उनके लिए दिए गए रिपोर्टिंग समय पर परीक्षा स्थल पर पहुंचें।

परीक्षा हॉल में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, कैलकुलेटर आदि सहित कोई भी प्रतिबंधित वस्तु नहीं ले जा सकते। इसी के साथ उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है वह किसी भी प्रकार का आभूषण न पहनें। परीक्षा के दौरान उनकी तलाशी भी की जाएगी।

  • छात्रों को एक फोटो आईडी, एक पासपोर्ट और एक पोस्टकार्ड आकार के फोटो के साथ A-4 साइज के पेपर पर NEET का एडमिट कार्ड प्रिंट करना होगा। इसी के साथ फोटोग्राफ वही होना चाहिए जो आवेदन फॉर्म भरते समय उपयोग किया गया हो।
  • NEET एडमिट कार्ड में सेल्फ डिक्लेशन फॉर्म का एक पृष्ठ भी हो सकता है जहां उन्हें अपने हाल के का उल्लेख करने के लिए कहा जाएगा। उन्हें परीक्षा स्थल पर निरीक्षकों की उपस्थिति में फॉर्म भरना होगा और उस पर हस्ताक्षर करना होगा।
    NEET 2022: ड्रेस कोड
  • इसके अलावा, छात्रों को NEET ड्रेस कोड का पालन करना होगा। उन्हें भारी कढ़ाई वाले या लंबी बांह के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। उन्हें बड़े बटन वाले कपड़ों और मोटे तलवों वाले जूतों से बचना चाहिए।
  • हल्के रंग के, साधारण कपड़े (टी-शर्ट, पतलून, आदि) पहनने की सलाह दी जाती है।
  • यदि कोई उम्मीदवार धार्मिक कारणों से एक विशिष्ट पोशाक पहनता है, तो उसे पूरी तरह से जांच के लिए परीक्षा स्थल पर जल्दी रिपोर्ट करने के लिए कहा जाएगा।
  • NTA ने पहले ही NEET 2022 के लिए एडवांस्ड इंफोर्मेंशन स्लिप कर दी है, जहां वे उन्हें आवंटित परीक्षा शहरों के बारे में डिटेल्स देख सकते हैं।
  • NEET 2022 परीक्षा शहर आवंटन पर्ची को एडमिट कार्ड के साथ भ्रमित नहीं करना है,