मशहूर लेखिका और महिला अधिकार कार्यकर्ता कमला भसीन का निधन

भसीन भारत और अन्य दक्षिण एशियाई देशों में महिला आंदोलन की एक प्रमुख आवाज रही हैं।

0 4
नई दिल्ली। प्रख्यात महिला अधिकार कार्यकर्ता, कवयित्री और लेखिका कमला भसीन का शनिवार को निधन हो गया। वह 75 वर्ष की थीं। सामजिक कार्यकर्ता कविता श्रीवास्तव ने ट्विटर पर बताया कि भसीन ने तड़के करीब तीन बजे अंतिम सांस ली। भसीन भारत और अन्य दक्षिण एशियाई देशों में महिला आंदोलन की एक प्रमुख आवाज रही हैं।
कविता श्रीवास्तव ने ट्वीट किया, हमारी प्रिय मित्र कमला भसीन का 25 सितंबर को तड़के लगभग तीन बजे निधन हो गया। यह भारत और दक्षिण एशियाई क्षेत्र में महिला आंदोलन के लिए एक बड़ा झटका है। विपरीत परिस्थितियों में भी उन्होंने जिंदादिली से जीवन का लुत्फ उठाया। कमला आप हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगी।
मशहूर एक्ट्रेस शबाना आजमी ने भी कमला भसीन के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा कमला भसीन ने आखिरी लड़ाई लड़ी। गीतों के साथ उन्होंने जिंदगी को बेहतरीन रूप से जिया। उनकी बहुत कमी महसूस होगी। इतिहासकार इरफान हबीब ने भी कमला भसीन को याद किया।
इरफान ने ट्वीट में लिखा कि प्रिय दोस्त और असाधारण इंसान कमला भसीन के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। हम कल ही उनकी हेल्थ को लेकर चर्चा कर रहे थे लेकिन तब हमें यह अंदाजा ही नहीं था कि वह अगले दिन ही हमें छोड़ कर चली जाएंगी। आप बहुत याद आएंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.