Saturday , October 1 2022

अब हरियाणा में खुद को मजबूत करने में जुटी AAP

पंजाब में चुनावी जीत के बाद आम आदमी पार्टी का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। यही कारण है कि विभिन्न राज्यों में लगातार आम आदमी पार्टी विस्तार पर काम कर रही है। पंजाब जीत के बाद आम आदमी पार्टी की ओर से गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया जा चुका है। खुद आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार दोनों राज्यों का दौरा कर रहे हैं। इन सबके बीच अब दिल्ली से सटे हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारियों को शुरू कर चुकी है। आम आदमी पार्टी का पूरा फोकस हरियाणा में खुद को मजबूत करने पर है। इसके लिए संगठन स्तर पर काम की शुरुआत की जा चुकी है। खबर के मुताबिक के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 29 मई को कुरुक्षेत्र में एक विशाल रैली करने वाले हैं।

इस बात की जानकारी आम आदमी पार्टी के हरियाणा टि्वटर हैंडल की ओर से दी गई। ट्वीट में लिखा गया कि दिल्ली जीती, पंजाब जीता, अब जीतेंगे हरियाणा। 29 मई को कुरुक्षेत्र की रैली में हरियाणा बदलने की शुरुआत होगी। अब हरियाणा में भी केजरीवाल। अरविंद केजरीवाल की कुरुक्षेत्र में होने वाली रैली को ध्यान में रखते हुए पार्टी के कार्यकर्ता डोर टो डोर कैंपेन की शुरुआत कर चुके हैं। वे लगातार अब बदलेगा हरियाणा का नारा दे रहे हैं और लोगों को रैली में जुटने का अनुरोध भी कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी का दावा है कि कुरुक्षेत्र की जनता अरविंद केजरीवाल की रैली को लेकर पूरे जोश में है। आम आदमी पार्टी की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि हरियाणा की जनता ने अब यहां बदलाव की बात ठान ली है और इसका आगाज 29 मई को कुरुक्षेत्र से होगा।

आपको बता दें कि हरियाणा में फिलहाल बीजेपी गठबंधन की सरकार है। मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार सरकार चल रही है। हाल के चुनाव में देखे तो हरियाणा में दो दलों के बीच ही मुख्य मुकाबला रहता है। भाजपा और कांग्रेस। फिलहाल दुष्यंत चौटाला की पार्टी जजपा भारतीय जनता पार्टी के साथ खड़ी है। जबकि इनेलो स्वतंत्र चुनाव लड़ती जरूर है लेकिन हाल फिलहाल में उसे बड़ी सफलता नहीं मिल पाई है। ऐसे में आम आदमी पार्टी के एंट्री से हरियाणा की राजनीति दिलचस्प हो सकती है।