Thursday , June 30 2022

अब गले में तख्ती लटकाकर माफी मांगते फिरेंगे अपराधी-CM Yogi

लखनऊ। प्रदेश में आए दिन हो रहे महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर सीएम ने सख्त रवैया अपनाया है। सीएम योगी ने शोहदों और दुराचारियों के विरुद्ध महाभियान छेड़ने का ऐलान करते हुए दो टूक शब्दों में कहा है कि महिलाओं, बेटियों, नाबालिग बच्चों और अनुसूचित जाति के लोगों के विरुद्ध अपराध करने वालों का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं। ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाए कि वह गले मे तख्ती लटकाकर माफी मांगते फिरें या प्रदेश छोड़कर भाग जाएं।

घोषित दुराचारियों की चौराहों पर फ़ोटो लगाएं

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे ‘मिशन शक्ति के पहले चरण में नौ दिनों तक हर थाने में ऐसे असामाजिक तत्वों की सूची बनाएं। इनकी गतिविधियों पर नजर रखें। विजयादशमी के ठीक बाद इन पर कार्रवाई का अभियान शुरू करें। इनके परिजनों से इनकी कारस्तानी बताते हुए इनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करें। और घोषित दुराचारियों की चौराहों पर फ़ोटो लगाएं।

त्यौहारों को लेकर सतर्क रहें अधिकारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी त्योहार के दृष्टिगत पुलिस व प्रशासन सतर्क रहे। रामलीला व दुर्गा पंडालों पर महिला पुलिस कर्मी सादे वर्दी में तैनात रहें। ड्रोन से निगरानी हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि थाना स्तर पर भ्रष्टाचार की शिकायतों में अब पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों पर भी जवाबदेही तय होगी। किसी माफिया या अपराधी के साथ किसी अधिकारी की संलिप्तता मिली तो उस अधिकारी के विरुद्ध ऐसी सख्त कार्रवाई होगी, जो नजीर बनेगी।

 

यह  भी पढ़ें 

 

 

जानिए किस विभाग के 31,277 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे CM योगी

 

 

 

बठिंडा : घर में चल रहे Sex Racket का पर्दाफाश, सात गिरफ्तार

 

 

Leave a Reply