Wednesday , August 10 2022

ऑनलाइन शॉपिंग करना होगा आसान, वॉट्सऐप लेकर आ रहा नया फीचर

नई दिल्ली: वॉट्सऐप अपने फीचर पोर्टफोलियो का लगातार विस्तार कर रहा है, ताकि यूजर्स को अलग-अलग क्रिएटिव तरीकों से एक-दूसरे के साथ बात करने के तरीके प्रदान किए जा सकें. इसके अलावा कंपनी अब यूजर्स के लिए अफने प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग करना भी आसान कर रहा है. इसी क्रम में ऐप वॉट्सऐप बिजनेज में एक नया फीचर लेकर आ रही है, जिससे छोटे और मध्यम व्यवसायों को प्लेटफॉर्म पर अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी.

मेटा-स्वामित्व वाली मैसेजिंग सर्विस ने ऐप को छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए अपनी पहुंच बढ़ाने और ग्राहकों के साथ बातचीत करने के लिए आदर्श मंच बना दिया है. कंपनी ने यूजर्स के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करना आसान कर दिया है. मैसेजिंग ऐप एक नए फीचर क्रिएट ऑर्डर पर काम कर रहा है, जो वॉट्सऐप पर खरीदारी के एक्सपीरियंस को आसान और बेहतर बनाएगा.

की एक रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप, वॉट्सऐप चैट के भीतर ‘Create Order’ नाम के एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो कारोबारियों को अपने ग्राहकों ले लिए ऑर्डर जल्दी बनाने में मदद करेगा. ब्लॉग द्वारा शेयर किए गए फीचर के एक स्क्रीनशॉट पर ऑर्डर शॉर्टकट को टैप करते हुए दिखाया गया.

क्रिएट ऑर्डर नाम का एक नया सेक्शन
इस स्क्रीनशॉर्ट में क्रिएट ऑर्डर नाम का एक नया सेक्शन दिखाई देता है, जो यूजर्स को ऑर्डर में कुछ आइटम जोड़ने की अनुमति देता है. इसके अलावा, यूजर इसमें क्वांटिटी भी जोड़ सकते हैं. एक बार जब यूजर सभी आइटम और उनकी क्वांटिटी जोड़ लेते हैं, तो यह ऑटोमैटिकली ऑर्डर की राशि को कैल्कूलेट कर देगा. इसके बाद जब ऑर्डर तैयार हो जाएगा, तो यह ऑटोमैटिकली उस चैट पर शेयर हो जाएगा, जहां से ऑर्डर क्रिएट किया गया
छोटे कारोबारियों को मिलेगी मदद
यह फीचर छोटे कारोबार जैसे कि स्थानीय किराना स्टोर आदि के लिए सहायक होगा. यह उन व्यवसायों के लिए भी फायदेमंद है, जो ऑनलाइन संचालित होते हैं. बता दें कि इस तरह के फीचर वॉट्सऐप को शॉपिंग डेस्टिनेशन में बदल देंगे. इससे विशेष रूप से किराने का सामान, भोजन और अन्य घरेलू सामान बेचने वाले दुकानदारों को जोड़ने में मदद मिलेगी. कंपनी इस उद्देश्य के लिए एक आसान प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराना चाहती है.