Monday , August 15 2022
संसद में विपक्ष ने उठाया किसान आंदोलन के मुद्दा, तो क्या बोले PM Modi ?
संसद में विपक्ष ने उठाया किसान आंदोलन के मुद्दा, तो क्या बोले PM Modi ?

संसद में विपक्ष ने उठाया किसान आंदोलन के मुद्दा, तो क्या बोले PM Modi ?

नई दिल्ली: बजट सत्र को लेकर संसद में हुई सर्वदलीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया. पीएम मोदी ने सभी पार्टी के नेताओं से कहा कि किसान और सरकार के बीच बातचीत का रास्ता हमेशा खुला है. उन्होंने कहा कि मैं नरेंद्र तोमर की बात दोहारना चाहूंगा. भले ही सरकार और किसान आम सहमित पर नहीं पहुंचे हैं लेकिन हम किसानों के सामने विकल्प रख रहे हैं. वो इस पर चर्चा करें. किसान और मेरे बीच बस एक कॉल की दूरी है.

बात दें कि बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी, संसदीय कार्यराज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल और वी मुरलीधरन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हैं. मीटिंग में बजट सत्र सुचारु रूप से चले और राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में सभी विपक्षी दल शामिल होने के मुद्दे पर भी चर्चा की गई. सरकार की तरफ से सभी विपक्षी दलों को आश्वस्त किया गया है कि सरकार कृषि सम्बंधित कानूनों समेत सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है. दरअसल, बजट सत्र के पहले दिन यानी 29 जनवरी को 20 विपक्षी पार्टियों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया था, इसलिए सरकार की कोशिश हैं कि बजट सत्र में हंगामा ना हो.

वहीँ किसानों के आंदोलन के प्रति समर्थन जताने जताते हुए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने सर्वदलीय बैठक में हिस्सा न लेने का फैसला लिया है.

Leave a Reply