Saturday , May 21 2022

C.M योगी का आदेश, कोविड अस्पतालों में हो अब बेहतर व्यवस्था

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी कोविड अस्पतालों की विशेषता और चिकित्सा व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है की जरुरत के हिसाब से  इन अस्पतालों में  मेडिकल स्टाफ  की तैनाती की जाए। उन्होंने सभी जिलों  में कोविड-19 के मद्देनजर  रखते हुए कोविड अस्पतालों में बेड्स की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए की इन अस्पतालों में आईसीयू बेड्स की भी पर्याप्त व्यवस्था कर ली जाए।

उच्च स्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे मुख्यमंत्री ने सोमवार को नए निर्देश दिए है की निजी मेडिकल काॅलेजों में कोविड चिकित्सालयों की की माॅनिटरिंग के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा एक नियंत्रक अधिकारी दर्ज किया जाए।

7 जिलों पर विशेष फोकस 

मुख्यमंत्री  ने कहा- कानपुर नगर तथा लखनऊ में कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए तथा चिकित्सा व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के कार्यो में  सम्बन्धित जिलाधिकारी को सहयोग के लिए  विशेष सचिव स्तर के दो-दो अधिकारी तैनात किए जाएं। इसके अलावा वाराणसी, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर तथा बहराइच में भी सम्बन्धित जिलाधिकारी के सहयोग को विशेष सचिव मंत्री का एक अधिकारी तैनात किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सभी प्रयास जारी रखे जाएं। कोरोना वायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जनता को निरन्तर जागरूक किया जाए। मास्क के अनिवार्य उपयोग, दो गज की दूरी बनाए रखने के सम्बन्ध में आम जनता को लगातार जागरूक किया जाए।

Leave a Reply