Saturday , August 13 2022

ओवैसी ने फूंका UP विधानसभा चुनाव का बिगुल

बलरामपुर। बिहार विधानसभा चुनाव में 24 सीट पर चुनाव लडऩे के बाद पांच पर जीत दर्ज से उत्साहित आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी जोरदार तैयारी के साथ उतरेगी। एआईएमआईएम ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपना पहला उम्मीदवार घोषित कर दिया है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की शुरुआत में होने हैं।

पार्टी ने अन्य दलों के साथ अपने गठबंधन की औपचारिक घोषणा की प्रतीक्षा किए बिना ही पहले उम्मीवार का नाम घोषित कर दिया है। पार्टी ने बलरामपुर जिले की उतरौला विधानसभा सीट से डॉ. अब्दुल मन्नान को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। मन्नान पेशे से डॉक्टर हैं। मन्नान इस महीने की शुरूआत में पीस पार्टी छोड़ने के बाद एआईएमआईएम में शामिल हो गए थे।

आईएमआईएम ओम प्रकाश राजभर के साथ ही शिवपाल सिंह यादव की पार्टी के साथ गठबंधन करने की योजना बना रही है। इसी बीच पार्टी ने अपने पहले उमीदवार का एलान कर दिया है। एआईएमआईएम ने बलरामपुर के उतरौला से डॉ. अब्दुल मन्नान को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

बलरामपुर जिले के दौरे पर पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने डॉ.अब्दुल मन्नान को उतरौला विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किया है। डॉ. मन्नान पेशे से नेत्र सर्जन हैं और बलरामपुर जिले में ही प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं। वह पीस पार्टी को छोड़कर ओवैसी की पार्टी में शामिल हुये थे। उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन अवैसी ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी।

 

तीसरे टेस्ट में खेल सकते हैं वार्नर, पेन ने दिया संकेत

Leave a Reply