Saturday , May 21 2022

ननकाना साहिब हमले पर कांग्रेस ने पाकिस्तान को ठहराया जिम्मेदार

शनिवार को कांग्रेस ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब पर भीड़ द्वारा कथित पथराव एवं नारेबाजी की घटना के लिए वहां की सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इमरान खान की सरकार को इस पवित्र स्थल की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुआ हमला मानवता के आदर्शों एवं धार्मिक मूल्यों को शर्मसार करने वाली घटना है। इस हमले के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान की सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने आगे कहा कि इस घटना की हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। पाकिस्तान की सरकार ननकाना साहिब की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि श्री ननकाना साहिब गुरुद्वारा में हुई शर्मनाक घटनाओं से उन सभी लोगों की आंख खुल जानी चाहिए जो पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न से इनकार कर रहे हैं और सीएए की जरूरत से मुंह मोड़ रहे हैं। उन्हें और क्या सबूत चाहिए?

उन्होंने कहा कि इस घटनाक्रम से जाहिर है कि पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों को किस तरह मुश्किलों का सामना करता पड़ता है। एक भारतीय और एक सिख होने के नाते मैं उन सभी लोगों को धर्मनिरपेक्ष और संवेदनशील नहीं मानता जो इन ज़्यादतियों और उत्पीड़न की सच्चाई के प्रति अपनी आंखें बंद करके बैठे हैं।

वहीं ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हुए पथराव को लेकर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न करने वाले को इस घटना के बाद भी क्या सबूत चाहिए?

Leave a Reply