Tuesday , July 5 2022

दिल्ली-मुंबई के बीच बंद हो सकती है विमान सेवा, महाराष्ट्र सरकार कर रही है विचार

नई दिल्ली : देश में कोरोना की रफ़्तार तेजी से बढ़ती जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सीएम उद्धव ठाकरे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना को लेकर अधिकारियों से चर्चा की है. इसी में ट्रेन और प्लेन सर्विसेज रोकने का प्रस्ताव आया है. चर्चा यह भी है कि सीएम इदिल्ली-मुंबई के बीच बंद हो सकती है विमान सेवा, महाराष्ट्र सरकार कर रही है विचारसको लेकर जल्द ही कैबिनेट की बैठक बुला सकते हैं.

दरअसल, दिल्ली और मुंबई के बीच लोगों का आना-जाना भी बहुत होता है. इसलिए कोरोना को रोकने के लिए दोनों राज्यों के बीच आवागमन को रोक दिया जाए. जिसके बाद महाराष्ट्र सीएम ने प्रस्ताव को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया है.

अधिकारियों ने कहा है कि फिलहाल इस प्रस्ताव पर काम किया जा रहा है. जब भी इसे लागू किया जाएगा लोगों को 48 घंटे का वक्त दिया जाएगा. माना जा रहा है कि जब तक दिल्ली में कोरोना पर नियंत्रण नहीं हो जाता है तब तक विमान सेवा और रेल सेवा बंद रह सकती है. अब तमाम एजेंसी आपस में बात कर इसपर फैसले पर आदेश जारी करेगी.

मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए BMC ने स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का फैसला किया है. माना जा रहा है कि यही मॉडल पूरे महाराष्ट्र में लागू किया जा सकता है. मुंबई में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे. पहले BMC के तहत आने वाले स्कूलों को 23 नवंबर से खोलने का आदेश दिया गया था.

 

Leave a Reply