प्रधानमंत्री मोदी ने बेटे राजवीर को फोन कर जाना कल्याण सिंह का हालचाल

कल्याण सिंह का आईसीयू में इलाज जारी

0 1

लखनऊ। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह दूसरे दिन भी आईसीयू में हैं। उनकी तबीयत स्थिर है। हार्ट बीट और ब्लड प्रेशर सामान्य है। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने कल्याण सिंह के बेटे राजवीर को फोन कर उनकी सेहत की जानकारी ली। मोदी ने सीएम योगी से भी बातचीत की। उन्हें समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं।
ब्रेन स्ट्रोक और हार्ट अटैक के बाद कल्याण सिंह को रविवार को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया में भर्ती कराया था। लेकिन हालत गंभीर होते देख डॉक्टरों ने शाम साढ़े 5 बजे संजय गांधी पीजीआई के क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया। डॉक्टरों के अनुसार, कल्याण सिंह का ब्लड प्रेशर और हार्ट बीट सामान्य है। लेकिन वे किसी को पहचान नहीं पा रहे हैं।

5 विभागों के 7 डॉक्टरों का पैनल बना एसजीपीजीआई के मुताबिक, कल्याण सिंह आईसीयू में हैं। यहां नेफ्रोलॉजी, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, एंडोक्राइनोलॉजी, न्यूरो ऑटोलॉजी के विशेषज्ञों का एक पैनल बनाया गया है। इसमें डॉ. बनानी पोद्दार, डॉ. अफजल अजीम, डॉ. नारायन प्रसाद, डॉ. सुनील प्रधान, डॉ. पालीवाल, डॉ. ईश भाटिया, डॉ. अमित केसरी हैं। यह पैनल कल्याण सिंह की जांच और इलाज कर रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे और एटा से सांसद राजवीर सिंह ने भी अपने पिता की तबीयत के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि बाबूजी (कल्याण सिंह) की हालत अब स्थिर है। पूर्व मुख्यमंत्री के नाती सूबे के वित्त राज्यमंत्री संदीप सिंह साथ में हैं। जिला पंचायत चुनाव के चलते राजवीर सिंह, नाती संदीप सिंह अलीगढ़ में ही थे। रविवार सुबह शताब्दी एक्सप्रेस से पूरा परिवार लखनऊ पहुंच गया। कल्याण सिंह की नातिन पूर्णिमा सिंह व उनके पति प्रवीण राज सिंह भी लखनऊ पहुंच गए हैं।
कल्याण सिंह को अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लोहिया संस्थान जाकर उनसे मुलाकात की। इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कल्याण सिंह का हालचाल लेने के लिए अस्पताल पहुंचे थे। इसके अलावा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी कल्याण सिंह का हालचाल जाना।

Leave A Reply

Your email address will not be published.