Wednesday , September 28 2022
31 मई को शिमला में होंगे PM Modi, CM ठाकुर ने किया रिज मैदान का निरीक्षण
31 मई को शिमला में होंगे PM Modi, CM ठाकुर ने किया रिज मैदान का निरीक्षण

31 मई को शिमला में होंगे PM Modi, CM ठाकुर ने किया रिज मैदान का निरीक्षण

शिमला। हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी है। जेपी नड्डा लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार की 8वीं वर्षगांठ के मौके पर 31 मई को शिमला में एक रोड शो करेंगे। इस दौरान वह रैली को भी संबोधित करेंगे। 31 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला में रिज मैदान में एक रैली में शामिल होंगे, जिसके लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रिज मैदान का निरीक्षण किया।
हिमाचल प्रदेश CM जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारे लिए ये बहुत सौभाग्य की बात है कि केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री शिमला के रिज मैदान पर आ रहे हैं। यहां पूरे देश के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअली जुड़ेंगे और सभी ज़िला मुख्यालयों से भी वर्चुअली जुड़ेंगे मैं कह सकता हूं कि भारत अनेक मापदंडों पर दुनिया की बड़ी-बड़ी ताकतों को पीछे छोड़ते हुए अपनी पहचान बनाने में सफल हुआ है। PM हिमाचल के रिज के मैदान से देश भर के लोगों के साथ जुड़ेंगे और इसके साथ लाभार्थियों से भी वर्चुअली बातचीत करेंगे।
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राज्य इकाई के सचिव त्रिलोक जामवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री का आधे किलोमीटर का यह रोड शो सीटीओ से रानी झांसी पार्क के बीच होगा। इस दौरान मोदी का जगह-जगह स्वागत होगा, उनके ऊपर फूलों की बारिश की जाएगी।
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के राजनीतिक सलाहकार जामवाल ने कहा कि रोडशो के बाद मोदी, केंद्र में अपनी सरकार के आठ बरस पूरे होने के मौके पर ऐतिहासिक रिज मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देशभर में 17 सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से डिजिटल माध्यम से रूबरू होंगे।
जामवाल ने प्रधानमंत्री की रैली की तैयारियों की समीक्षा के बाद कहा, हिमाचल प्रदेश के लिए यह गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र में अपनी सरकार के आठ साल पूरे होने के मौके पर रैली के लिए शिमला को चुना है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश हमारे प्रधानमंत्री का दूसरा घर है और वह राज्य का दौरा करने के लिए हमेशा उत्साहित रहते हैं। भाजपा नेता जामवाल ने कहा, ‘हम शिमला में यातायात की आवाजाही पर नजर रख रहे हैं। हम जल्द ही यातायात की रूपरेखा पर चर्चा करके इसे साझा करेंगे।’ उपायुक्त आदित्य नेगी, पुलिस अधीक्षक मोनिका भुटुंगुरू, नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली और जनसंपर्क निदेशक हरबंस ब्रास्कोन ने भी प्रधानमंत्री के रोड शो की तैयारियों की समीक्षा की।
मोदी का जून में धर्मशाला जाने का भी कार्यक्रम है, जहां वह विभिन्न राज्यों के मुख्य सचिवों को संबोधित करेंगे। हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मोदी के इस दौरे को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।