Wednesday , July 6 2022

6 राज्यों में किसानों से संवाद करेंगे PM मोदी, जानिए शाह समेत कौन कहां रहेगा मौजूद

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में जारी किसानों के आंदोलन के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के लिए खास उपहार लेकर आ रहें हैं. करीब 9 करोड़ किसानों के खाते में कृषि सम्मान निधि योजना के तहत दी आर्थिक रूप से मदद दी जाएगी, इस दौरान पीएम मोदी कुल 18 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे.

इसे लेकर पीएम मोदी ने बीते दिनों ट्वीट भी किया था. अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा है, “कल का दिन देश के अन्नदाताओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 9 करोड़ से ज्यादा किसान परिवारों को पीएम-किसान की अगली किस्त जारी करने का सौभाग्य मिलेगा. इस अवसर पर कई राज्यों के किसान भाई-बहनों के साथ बातचीत भी करूंगा.” इस दौरान पीएम मोदी शुक्रवार को दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा और बिहार के किसानों से संवाद करेंगे.

बता दें कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में प्रधानमंत्री मोदी के किसानों के साथ संवाद के लिए मंत्रियों और सांसदों की ड्यूटी लगाई गई है. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महरौली में किसानों के साथ पीएम मोदी का भाषण सुनेंगे और वहीं से संवाद करेंगे. इस दौरान देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह माता जीजाबाई पार्क, सेक्टर- 15, द्वारका में उपस्थित रहेंगे.

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर तमिलनाडु के चेंगलपेट से कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. जबकि केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले से कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना से पीएम मोदी के इस किसान संवाद में शामिल होंगे.

 

 

Leave a Reply