Tuesday , July 5 2022

सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बैठक करेंगे PM मोदी, इन मुद्दों पर हो सकती है बात

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ समीक्षा बैठक कर रहें हैं. वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली ये बैठक दो चरणों में होनी है. बता दें कि पहले चरण की बैठक सुबह 10 बजे से शुरू होगी जिसमें 8 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. बता दें कि इस बैठक में उस राज्य के मंत्री हिस्सा लेंगे जहां पर कोरोना का कहर सबसे ज्यादा है. यह राज्य महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, हरियाणा, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश होंगे. इन 8 राज्यों की बैठक में प्रधानमंत्री कोरोना से बचाव के उपाय और प्रबंधन पर बात करेंगे.

इसके बाद दोपहर 12 बजे से बाकी बचे राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और प्रशासकीय प्रमुखों के साथ बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी त्योहारी मौसम के बाद आई कोरोना की लहर और वर्तमान स्थिति की समीक्षा बैठक में करेंगे. साथ ही साथ कोरोना के टीका वितरण के प्रबंधन को लेकर राजयों के मुख्य मंत्रियों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रमुखों के साथ चर्चा करेंगे.

मिली जानकारी के अनुसार बैठकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोकस इस बात पर होगा कि कोरोना का टीका अगले दो महीने के अंदर जनसामान्य के के लिए उपलब्ध हो. साथ ही कोरोना से बचाव के उपाय में लापरवाही को रोकने के लिए कड़े कानूनी उपाय और सख्ती बरतनी पड़े तो उससे जुड़े उपाय भी किये जाए.

 

Leave a Reply