Monday , August 8 2022

PM मोदी से लेकर सोनिया गांधी तक, अहमद पटेल के निधन पर सभी ने जताया शोक

नई दिल्ली : गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है. एक महीने पहले वह कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट कर कहा कि उनके पिता अहमद पटेल का आज सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर निधन हो गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया. उन्होंने लिखा अहमद पटेल जी के निधन से दुखी. उन्होंने सार्वजनिक जीवन में कई साल बिताए और समाज की सेवा की. अपने तेज दिमाग के लिए जानी जाने वाले, कांग्रेस पार्टी को मज़बूत करने में उनकी भूमिका हमेशा याद की जाएगी. उनके बेटे फैसल से बात की और संवेदना व्यक्त की. अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने लिखा कि यह एक दुखद खबर है. श्री अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के एक स्तंभ थे. वे कांग्रेस में रहें और पार्टी के सबसे कठिन समय में हमेशा साथ खड़े रहे. हम उसे याद करेंगे. फैसल, मुमताज और परिवार को मेरा प्यार और संवेदना.

पॉलिटिकल सिस्टम की बहुत बड़ी हानि है

वहीँ उनके निधन पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि उनका जाना हमारे पॉलिटिकल सिस्टम की बहुत बड़ी हानि है. अहमद भाई के परिवार, उनके शुभचिंतक और समर्थकों को इस दुख को सहने की ताकत मिले. मैं अपनी ख़िराज ए अक़ीदत उनके लिए पेश करता हूं.

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने दिग्गज कांग्रेस अहमद पटेल जी के निधन के बारे में लिखा कि ये खबर सुनकर गहरी पीड़ा हुई. मैं दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार के सदस्यों और समर्थकों के लिए शक्ति की प्रार्थना करता हूं:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लिखा श्री #अहमद पटेल, मैंने एक सहयोगी को खो दिया है, जिसका पूरा जीवन कांग्रेस को समर्पित था. मैं एक वफादार सहयोगी और एक दोस्त खो चुकी हूं, उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.

Leave a Reply