Monday , August 15 2022

बिहार चुनाव: PM Narendra Modi करेंगे एक नवम्बर को गोरखपुर का दौरा

गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक नवंबर को शाम चार बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे। बिहार में चुनाव प्रचार से लौटते समय प्रधानमंत्री हेलीकाप्टर से एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए तैयारियों को लेकर प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर बैठक की.

योगी आदित्यनाथ भी प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे

बिहार में होने वाले दूसरे चरण के चुनाव तीन नवंबर को होना है। इस चरण के लिए एक नवंबर की शाम को चुनाव प्रचार-प्रसार थम जाएगा। प्रधानमंत्री इस प्रचार के बाद बिहार के बगहा से हेलीकाप्टर के जरिए गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। फिलहाल विस्तृत कार्यक्रम नहीं आया है। उम्मीद जतायी जा रही है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद रह सकते हैं। गुरुवार की शाम को एयरपोर्ट पर संपन्न बैठक में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई। वहां सेफ हाउस बनाने की भी तैयारी है। एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ इस बात पर भी चर्चा हुई कि बिहार से आते समय प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर कहां उतरेगा। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव, एसपी सिटी डा.कौस्तुभ, सीएमओ डा.श्रीकांत तिवारी, पीडब्ल्यूडी व एयरपोर्ट के अधिकारी मौजूद रहे।

नाथ पंथ और योग पर होने वाले सम्मेलन में शामिल होंगे सीएम आदित्‍यनाथ

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की ओर से वसंत पंचमी के आसपास ‘नाथ पंथ और योग’ विषय पर आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। मुख्यमंत्री ने इसे लेकर सहमति दे दी है।

Leave a Reply