Monday , August 8 2022

पुलिसकर्मी ने दिव्यांग से की बदसलूकी, घसीटकर ले गया चौकी

कन्नौज। यक़ीनन इस एक घटना से पूरे महकमे पर टिप्पणी उचित नहीं, लेकिन ख़ाकी की गरिमा को इस घटना ने चुनौती दी है। कन्नौज के इस वीडियो को जिसने भी देखा, उसने रोते हुए दिव्यांग की वेदना को महसूस किया होगा। पूरा मामला उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले का है। जहां एक पुलिसकर्मी ने दिव्यांग के साथ मारपीट किया।

इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिसिया कार्रवाई पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं. वीडियो में एक पुलिसकर्मी दिव्यांग शख्स को खींचते हुए पुलिस चौकी लाते हुए नजर आ रहा है. यह मामला शुक्रवार का बताया जा रहा है. घटना का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया. सोशल मीडिया पर इस घटना की तीखी आलोचना हो रही है।

दिव्यांग शख्स ई-रिक्शा चलाता है. पीड़ित दिव्यांग व्यक्ति ने कहा कि वह सड़क के किनारे खड़ी सवारियों को उठा रहा था तब कॉन्सटेबल ने उसे यहां से जाने को कहा है. उसने एक मिनट रुकने के लिए बोला. दिव्यांग का आरोप है कि पुलिस कॉन्सटेबल ने उसके साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की तथा उसे चौकी तक ले आया।

कन्नौज के पुलिस अधीक्षक ने इस मामले पर कहा, “रिक्शा चालक का आरक्षी किरण पाल से विवाद हो गया था. पता चला है कि दिव्यांग चौराहे पर रिक्शा रोककर सवारी भर रहा था. टोंकने पर उसने आरक्षी को गाली दे दी फिर आरक्षी ने दिव्यांग को धक्का दे दिया. यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. आरक्षी को संयम नहीं खोना चाहिए था. आरक्षी को लाइन हाजिर किया गया है और क्षेत्राधिकारी को जांच सौंपी गई है।

 

यह भी पढ़ें 

 

पुरानी रंजिश के चलते चाचा ने मारी लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता को गोली

Leave a Reply