Thursday , July 7 2022

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवास पर पुलिस की जबरदस्त बेरिकेडिंग

लखनऊ: पूर्व मुख्यममंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के विक्रमादित्य मार्ग स्‍थित आवास के आसपास बेरिकेडिंग लगाकर उसे सील कर दिया गया. है. वही देर रात शासन-प्रशासन के लोग चक्‍कर लगाते दिखाई दिए. पर भारी पुलिस फोर्स के साथ समाजवादी पार्टी के कार्यालय को भी सील कर दिया है.

दरअसल, आज यानि सोमवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की कन्नौज से समाजवादी पार्टी की किसान यात्रा को रवाना करने की योजना है. लेकिन वहीं, कोविड 19 का हवाला देकर उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने कार्यक्रम पर रोक लगाई है. अखिलेश के किसानों के समर्थन में कन्नौज में किसान यात्रा में ट्रैक्टर चलाकर यात्रा के शामिल होने के एलान के बाद लखनऊ में खलबली है.

किसान आंदोलन को सर्मथन के बाद से ही शासन-प्रशासन में खलबली मची हई है

सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के किसान आंदोलन को सर्मथन के बाद से ही शासन-प्रशासन में खलबली मची हई है. अखिलेश यादव अब सक्रिय रूप से किसानों के आंदोलन में कूद पड़े हैं. पंजाब व हरियाणा के किसानों के बाद उत्तर प्रदेश के भारतीय किसान यूनियन के केंद्रीय कृषि कानून के संशोधन में कुछ विवादित तथ्यों को हटाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के दसवें दिन भी बात न बनती देख यह लम्बा खिंचने के आसार हैं. इसके तहत आज अखिलेश यादव इत्रनगरी कन्नौज से आय बढ़ाओ, खेती बचाओ के नारे के साथ किसान यात्रा शुभारंभ करेंगे.

Leave a Reply