Tuesday , July 5 2022

हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत से UP में गरमाई सियासत

लखनऊ।  हाथरस की गुड़िया के साथ इस कृत्य के बाद मानवता शर्मसार है। सामूहिक दुष्कर्म के बाद दलित बिटिया की जुबान काटी गई और भयानक जख्म दिए गए थे। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है वह भी पीडि़ता के बयान के बाद। जानलेवा हमला होने के दो हफ्ते तक वह जिंदगी और मौत से जंग लड़ती रही थी।आखिरकार दिल्ली के सफदरजंग में उसकी मौत हो गई. अब सवाल कानून व्यवस्था की दुर्गति पर उठ रहे है कि प्रदेश में हो रही घाटनाओं का जिम्मेदार कौन है, कहा है प्रशासन ।वही विपक्षियो को दलित युवती की मौत पर योगी सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया है।

आप नेता संजय सिंह ने कहा, ‘योगी जी आपकी सरकार कहां है? छोटी-छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार करके उनकी निर्मम हत्या कर दी या SSP रंगदारी मांगता है, नहीं मिलने पर हत्या करा देता है. अभी भी खुलेआम घूम रहा है. हाथरस की गुड़िया तो इस दुनिया से चली गई योगी जी और कितनी गुड़िया ऐसी दरिंदगी का शिकार होंगी?’

 

वहीं, शिवसेना नेत्री प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, ‘दर्दनाक! हैवानियत की हद्दों को पार करने वाली ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना के सभी आरोपियों को सख्त सजा मिले, यह सरकार से मांग है. यूपी सरकार के मीडिया सलाहकार और स्पेलिंग मास्टर दूसरों को ट्रोल करने की बजाय और पुराने स्क्रीन्शॉट ट्वीट करने से ध्यान हटाकर इंसाफ़ के लिए लड़ेंगे, यह उम्मीद है।

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि यूपी के हाथरस में गैंगरेप के बाद दलित पीड़िता की आज हुई मौत की खबर अति-दुःखद. सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करे व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को जल्द सजा सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह मांग।

 

 

 

 

Leave a Reply