Wednesday , August 10 2022

सत्ता गई पर तेवर नहीं ED दफ्तर जाएंगे, इन्हें सबक सिखाएंगे

महाराष्ट्र में जारी सियासी खींचतान के अहम चेहरों में से एक शिवसेना सांसद संजय राउत ने बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वह कल यानि शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने जा रहे हैं। ईडी ने उन्हें 1 जुलाई को पेश होने का समय दिया था। हालांकि, केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने वह करीब दो सप्ताह के समय की मांग रख चुके हैं, जिसे खारिज कर दिया गया था।

गुरुवार को राउत ने कहा, ‘मैं कल प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय जाऊंगा।’ जांच एजेंसी ने करोड़ों रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता को दूसरा समन भेजा है। उन्हें 1 जुलाई को पेश होना है।मंगलवार को राउत के वकील ने कहा था कि उन्होंने एजेंसी के सामने दस्तावेज पेश करने के लिए 13-14 दिनों का समय मांगा था।

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे से हुए भावुक
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से उद्धव ठाकरे ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया था। राउत ने कहा कि इससे पार्टी भावुक हो गई थी। उन्होंने कहा, ‘कल जब उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री के तौर पर इस्तीफा दिया, तो हम भावुक हो गए थे। सभी लोग उद्धव ठाकरे पर भरोसा करते हैं, हर जाति और धर्म के लोग उनका समर्थन करते हैं। सोनिया गांधी और शरद पवार को उनपर भरोसा है।

बागी विधायकों पर लगाए बिकने के आरोप
गुरुवार को सांसद राउत ने बागी हुए विधायकों पर ‘बिकने’ के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि आखिर इस संकट में मुझे जिम्मेदार ठहराने की वजह क्या है। शिवसेना से जाने वालों को कभी सीएम पद नहीं मिलेगा।