Saturday , May 21 2022

प्रणब मुखर्जी ने इरफान खान के ​निधन पर शेयर की थी ये खास तस्वीर

नई दिल्ली: भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अब हमारे बीच नहीं रहे. उनके निधन के बाद देश ने एक शानदार राजनेता को खो दिया. प्रणब मुखर्जी के निधन की खबर सामने आते ही पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है. राजनीति जगत से लेकर फिल्म जगत तक सभी उन्हें सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजली दे रहे हैं प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद उनसे जुड़ी कई फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. वहीं एक ऐसी फोटो वायरल हो रही है जो सबका ध्यान अपनी ओर खींच रही है

प्रणब मुखर्जी की वायरल हो रही एक फोटो

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की वायरल हो रही एक फोटो में व​ह दिवंगत एक्टर इरफान खान को राष्ट्रीय पुरस्कार देते हुए नजर आ रहे हैं. इस फोटो में इरफान खान मंच पर प्रणब मुखर्जी से पुरस्कार लेते दिख रहे हैं. इस फोटो को प्रणब मुखर्जी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर 29 अप्रेल को एक्टर के निधन के बाद शेयर किया था. इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, ‘श्री इरफान खान की दुखद और असामयिक मृत्यु पर मेरी संवेदना है. हम सब यही चाहते थे कि वह बीमारी को सफलतापूर्वक मात दें, उनके जाने से सिनेमा और परफॉर्मिंग आर्ट की दुनिया की भारी क्षति हुई है. मैंने उन्हें साल 2013 में फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया था.

आपको बात दें कि इरफान खान का निधन 29 अप्रैल, 2020 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड ही नहीं ​बल्कि हॉलीवुड तक की फिल्म में काम किया है. उनकी पहली फिल्म साल 1988 में आई ‘सलाम बॉम्बे’ थी. इस फिल्म को मीरा नायर ने डायरेक्ट किया था. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों ‘कमाल की मौत’, ‘दृष्टि’, ‘एक डॉक्टर की मौत’, ‘कसूर’, ‘हासिल’, ‘तुलसी’, ‘पीकू’, ‘अंग्रेज़ी मीडियम’ ‘पान सिंह तोमर’, ‘द लंचबॉक्स’, ‘तलवार’, ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘मुंबई मेरी जान’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्नस’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘मकबूल’ जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का दम दिखाया.

Leave a Reply