Friday , August 12 2022

Prayagraj: अगवा कर किशोरी से गैंगरेप, बेहोशी की हालत में रेलवे स्टेशन के बाहर फेंका

प्रयागराज: एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश सरकार महिला सुरक्षा को लेकर तमाम बड़े-बड़े वादे करती नही थक रही है तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में महिलाओं के प्रति अपराध रुकने का नाम नही ले रही हैं। हाथरस में दलित लड़की से हुए सामूहिक दुष्‍कर्म को लेकर सरकार अपना जवाब भी नही दे पाई थी कि उससे पहले मंगलवार (29 सितंबर) को प्रयागराज में एक और गैंगरेप का मामला सामने आया है।

प्रयागराज में अपने दो भाइयों को छोड़कर अपने घर साइकिल से जा रही किशोरी को पांच युवकों ने अगवा कर लिया। फिर कई दिनों तक दुष्‍कर्म करने के बाद बेहोशी की हालत में उसे फेंक कर फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपितों को पकड़ लिया है।

नैनी से किया था किशोरी को अगवा

पीड़ित किशोरी घूरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। 20 सितंबर को किशोरी अपने छोटे दो भाइयों को सरगम के समीप मामा के यहां छोड़ने गई थी। भाइयों को मामा के घर छोड़ने के बाद वह साइकिल से घर लौट रही थी। नैनी के तेंदुआवन गांव के बरम बाबा के समीप पांच युवकों ने उसे अगवा कर लिया। लड़की को बेहोशी की दवा सुंघाकर बाइक से लेकर पांचों युवक फरार हो गए। उधर जब शाम तक किशोरी जब घर नहीं पहुंची तो परिवार के लोगों को चिंता हुई। स्‍वजनों ने किशोरी को ढूंढना शुरू किया। जब वह नहीं मिली तो दूसरे दिन घूरपुर थाने को सूचना दी गई।

कई दिनों तक गैंगरेप के बाद रेलवे स्‍टेशन के समीप फेंका

कई दिनों तक किशोरी से सामूहिक दुष्‍कर्म करने के बाद आरोपियों ने रविवार की रात किशोरी को छिवकी रेलवे स्टेशन के समीप बेहोशी की हालत में छोड़कर फरार हो गए। किशोरी वहां से किसी तरह अपने मामा के घर पहुंची और अपनी आपबीती सुनाई। परिवार के लोग किशोरी को लेकर घूरपुर थाने पहुंचे। वहां पुलिस को पूरी बात बताई। किशोरी का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया।

अधिकारियों के हस्‍तक्षेप पर दर्ज हुआ केस

घटना की शुरुआत नैनी थाना क्षेत्र से होने की बात कह कर पुलिस सोमवार की सुबह से ही किशोरी के परिवार के लोगों को नैनी, औद्योगिक क्षेत्र और घूरपुर थाने का चक्कर लगवाती रही। पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद शाम को नैनी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

क्या कहा पुलिस ने

सीओ करछना सोमेंद्र मीणा ने बताया कि मुकदमा नैनी थाने में दर्ज कराया गया है। इस बाबत पकड़े गए दो आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। मामला प्रेम प्रपंच का जान पड़ता है। फिलहाल जांच की जा रही है।

Leave a Reply