Friday , August 12 2022

Prayagraj : महिला ने लगाया वन दारोगा पर मारपीट का आरोप

प्रयागराज। एक बार फिर सरकारी विभाग के अफसर पर महिुला को पीटने का आरोप लगा है दरअसल, बीते दिनों प्रयागराज में एक महिला ने वन दारोगा पर मारने पीटने का आरोप लगाते हुए शंकरगढ़ थाने में एक शिकायती पत्र दिया था। कई दिनों बाद भी मामला दर्ज न होने के कारण उसने विधायक बारा को मामले से अवगत कराया। वहीं पुलिस विभाग का कहना है कि पीड़िता के शिकायती पत्र पर जांच चल रही है।

दरअसल, पूरा मामला प्रयागराज के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि निर्मला देवी ने शंकरगढ़ थाने में 10 अक्टूबर को एक शिकायत पत्र देते हुए आरोप लगाया था कि वन दारोगा उदय भान सिंह ने उसके साथ मारपीट की है। वहीं पुलिस महिला की शिकायत पर जांच पड़ताल कर रही थी और वन विभाग से आरोपी वन दरोगा पर मामला दर्ज करने की स्वीकृति मिलने का इंतजार कर रही थी। शुक्रवार को अचानक पीड़िता विधायक बारा अजय भारती को लेकर थाने पहुंच गई।

 

विधायक भी महिला को न्याय दिलाने के लिए थाने के बाहर बैठ गए।वहीं इस मामले में वन दारोगा का कहना है कि महिला अवैध रूप से वन विभाग में घर बनाकर रह रही थी। वर्तमान में कुछ नया निर्माण भी करवाया जा रहा था, जिसका मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।महिला को मना किया जा रहा था लेकिन वह नहीं मानी और उल्टा आरोप लगाते हुए मारपीट की शिकायत कर दी, जिससे वन विभाग पर दबाव बनाकर अवैध निर्माण का मुकदमा खत्म कराया जा सके।

वन विभाग के दारोगा ने मारपीट का आरोप 

मौके पर शंकरगढ़ थाने पहुंचे एसडीएम बारा सुभाष चंद्र यादव और सीओ बारा ने आश्वासन दिया कि अगर वन विभाग के दारोगा ने मारपीट की है तो मामला दर्ज किया जाएगा और अगर थानाध्यक्ष शंकरगढ़ से इस मामले में दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ भी जांच कर कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल अधिकारियों के आश्वासन पर धरना खत्म कर दिया गया।

 

यमुना एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, कार सवार चार लोगों की मौत

 

Leave a Reply