Monday , August 15 2022

पूर्वांचल के विकास पर होगा वेबिनार, मुख्यमंत्री होंगे शामिल

गोरखपुर: मुख्यमंत्री के आर्थिक सलाहकार डा. केवी राजू ने दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेश सिंह के साथ मिलकर पूर्वांचल के सतत विकास पर आयोजित होने वाले राष्ट्रीय वेबिनार-सह-सेमिनार की विस्तृत समीक्षा की।

डा. राजू और प्रो. सिंह ने सबसे पहले विश्वविद्यालय परिसर के आयोजन स्थलों का मौका मुआयना किया और तैयारियों से जुड़े जरूरी निर्देश दिए। उसके बाद दोनों ने वेबिनार के नोडल अधिकारी प्रो. अजय सिंह, प्रो. अजेय गुप्ता और सभी सेक्टरों के समन्वयकों के साथ उनकी तैयारियों पर बिंदुवार चर्चा की।

10 दिसंबर को होगा वेबिनार 

तीन दिवसीय वेबिनार का आयोजन 10 दिसंबर से होना तय है। पूर्वांचल का सतत विकास: मुद्दे, रणनीति एवं भावी दिशा विषय पर होने वाले वेबिनार-सह-सेमिनार के उद्घाटन 10 दिसंबर को शाम चार बजे विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में होगा। पूर्वांचल विकास बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उद्घाटन सत्र में मौजूद रहेंगे। उनके उद्घाटन संबोधन से वेबिनार की शुरुआत होगी। यह वेबिनार प्रदेश सरकार के नियोजन विभाग और गोरखपुर विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया जा रहा है।

पांच सेक्टर में होगा वेबिनार का आयोजन

वेबिनार का आयोजन पांच सेक्टर में किया जा रहा है- प्राथमिक, विनिर्माण, सेवा, सामाजिक व जल सेक्टर। हर सेक्टर में नौ सत्र यानी कुल 45 सत्र आयोजित किए जाएंगे, जिसमें देश-विदेश के विषय विशेषज्ञ और शिक्षाविद् भाग लेंगे। बैंकिंग और औद्योगिक विकास में एक विशेष सत्र का आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply