Wednesday , August 10 2022

Renault की इन गाड़ियों की बढ़ी कीमत

नई दिल्ली :- Renault इंडिया ने जुलाई महीने से अपनी गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने का फैसला किया है। इसमें रेनो की Kwid, Triber और Kiger जैसे मॉडल्स शामिल हैं। बता दें कि ये बढ़ोतरी इन मॉडल्स के सभी वेरिएंट्स पर की गई है और अब आपको इन गाड़ियों को खरीदने के लिए अधिकतम 6,400 रुपये देने पड़ेंगे।

किस मॉडल की कितनी बढ़ी कीमत

बढ़ोतरी की बात करें तो रेनो ने अपने Triber मॉडल के सभी डुअल-टोन वेरिएंट्स की कीमतों को 6,400 रुपये से बढ़ा दिया है, जबकि इसके बाकी वेरिएंट्स की कीमत 3,400 रुपये से बढ़ी हैं। Kwid मॉडल में 5,400 रुपये का इजाफा किया गया है। दूसरी तरफ, Kiger सब-फोर मीटर SUV की कीमतों में सिंगल वेरिएंट को छोड़कर सभी वेरिएंट्स के लिए 5,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है, जबकि RXT (O) टर्बो CVT डुअल-टोन की कीमतों को 2,510 रुपये से घटाया गया है।
हाल में पूरा किया 50,000 यूनिट्स प्रोडक्शन का आंकड़ा

जानकारी के लिए बता दें कि रेनो ने हाल ही में घोषणा की है कि उनसे अपने चेन्नई प्लांट में Kiger SUV के 50,000 यूनिट्स का प्रोडक्शन आंकड़ा हासिल किया है। इसकी जानकारी कंपनी के कंट्री CEO और मैनेजिंग डायरेक्टर, वेंकटराम मामिलपल्ले ने दी है। उन्होंने कहा कि यह मॉडल भारत में हमारी प्रगति में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता है और भारत को रेनो के टॉप पांच ग्लोबलबाजारों में रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। गौरतलब है कि भारत के अलावा, Kiger वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका, इंडोनेशिया, पूर्वी अफ्रीकी क्षेत्र, (केन्या, मोजाम्बिक, जिम्बाब्वे, जाम्बिया) सेशेल्स, मॉरीशस, नेपाल, भूटान, बरमूडा और ब्रुनेई में निर्यात किया जाता है।

kiger में दिए गए हैं ये फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Kiger में आपको BS6 मानकों वाला 999cc का टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलता है, जो 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जनरेट करता है।