Friday , July 1 2022

पुजारी कांड: अनिश्चितकालीन अनशन पर हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास

अयोध्या। राजस्थान में पुजारी की हत्या पर अयोध्या के संतों में रोष । बता दें कि बीते दिनों राजस्थान में एक साधु की निर्मम हत्या हो गयी थी, जिसको लेकर अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने न्याय की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया है।

हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने साधु की हत्या के मामले में आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी किए जाने की मांग करते हुए पीड़ित परिवार को नौकरी दिए जाने की मांग की है। उनका कहना है जब पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल जाता, तब तक उनका यह अनिश्चितकालीन अनशन जारी रहेगा। पुजारी राजूदास ने गरीब ब्राह्मण पुजारी के परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग करने के साथ ही पीड़ित परिवार को सुरक्षा उपलब्ध कराए जाने की मांग उठाई है। उनका कहना है कि जिस तरह से साधुओं की निर्मम हत्या हो रही है, उसको संत समाज किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने साधु की हत्या के मामले में राजस्थान सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है।

जारी रहेगा अनिश्चितकालीन अनशन

हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने कहा कि चाहे महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की हत्या हुई हो या फिर राजस्थान में साधु की हत्या का मामला हो, जिस तरह से साधुओं के साथ बर्बरता हो रही है, वह बहुत ही निंदनीय है। उन्होंने कहा कि जब तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल जाता तब तक उनका यह अनिश्चितकालीन अनशन जारी रहेगा।

 

 

Leave a Reply