Saturday , October 1 2022

राहुल भट की हत्या के बाद से प्रदर्शन कर रहे

श्रीनगर। प्रधानमंत्री पैकेज के तहत कश्मीर में कार्यरत कश्मीरी पंडित समुदाय लगातार प्रदर्शन कर सुरक्षित जगहों पर ट्रांसफर की मांग कर रहा है। हम आपको बता दें कि यह प्रदर्शन इस महीने की शुरुआत में कश्मीरी पंडित राहुल भट की आतंकवादियों द्वारा की गयी हत्या के बाद से लगातार हो रहे हैं। प्रदर्शनकारी नवगठित कश्मीरी पंडित यूनाइटेड फ्रंट (केपीयूएफ) के बैनर तले जम्मू-कश्मीर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री पैकेज के तहत घाटी में सेवा कर रहे समुदाय के सदस्यों की सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। प्रभासाक्षी संवाददाता ने कश्मीरी पंडित समुदाय से जब बात की तो सभी ने कहा कि हम अपने और अपने परिवारों की सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित हैं।

इस बीच, कश्मीर पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात कर उन्हें अपनी समस्याओं और मांगों से अवगत कराया है। कश्मीरी पंडितों को लगातार धमकियां भी मिल रही हैं इस संबंध में भी उपराज्यपाल को शिकायत दी गयी है। उपराज्यपाल से मिलने के बाद कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि हमारी मांगों पर गौर करने का आश्वासन दिया गया है।

कि इसी सप्ताह उपराज्यपाल मनोज सिन्हा कश्मीरी पंडित राहुल भट के घर गए थे और उनके परिजनों को सांत्वना दी थी। मनोज सिन्हा के जाने के बाद राहुल के पिता बिटू जी भट ने कहा कि उपराज्यपाल ने उनके परिवार को हर संभव सरकारी मदद देने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा, ‘‘हमें आश्वासन दिया गया कि सरकार हमें राहत पहुंचाने के लिए हर संभव कदम उठायेगी।