Wednesday , August 10 2022

पंजाब बोर्ड 12वीं परिणाम 2022:इन स्टूडेंट्स ने किया टॉप, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली: पंजाब बोर्ड बारहवीं के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। 12वीं के नतीजों आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही लाइव किए जाएंगे। वहीं आज घोषित पीएसईबी बारहवीं के परिणाम में, तीन लड़कियों ने समान अंक हासिल कर राज्य बोर्ड परीक्षा में टॉप किया है। इसके अनुसार, लुधियाना की अर्शदीप कौर, मानसा की अर्शप्रीत कौर और फरीदकोट की कुलविंदर कौर टॉप 3 पोजीशन पर हैं। तीनों ही लड़कियों ने 99.40 प्रतिशत के साथ 500 में से 497 अंक हासिल किए हैं। वहीं होशियारपुर के एक सरकारी स्कूल के रोहित कुमार और मुक्तसर की अंकिता ने क्रमश साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम में टॉप किया है।

पिछले साल यानी कि 2021 में कोविड-19 संक्रमण के चलते परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया था। इसके बाद रिजल्ट की घोषणा आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर की गई थी। लेकिन इस बार कोविड-19 की स्थिति में सुधार होने के चलते एग्जाम ऑफलाइन मोड में कराए गए थे। इसके चलते यह पूरी संभावना है कि बोर्ड नतीजों के साथ-साथ मेरिट सूची का भी ऐलान करेगा। वहीं बोर्ड के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर परिणाम जारी होने के साथ-साथ SMS और डिजिलॉकर के माध्यम से भी देख सकते हैं।
SMS से ऐसे देखें पंजाब बोर्ड 12वीं रिजल्ट

पंजाब बोर्ड 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को अपने मोबाइल फोन के एसएमएस ऐप पर जाना होगा। इसके बाद, यहां उन्हें अपना रोल नंबर “PB12 (रोल नंबर)” लिखकर मैसेज बॉक्स पर टाइप करना होगा और इसे 5676750 पर भेजना होगा। इसके बाद, एक बार रिजल्ट आउट होने के बाद विषय-वार स्कोर स्क्रीन पर फ्लैश हो जाएगा।