Mukhtar Ansari के 42 ठिकानों पर छापेमारी, 11 गिरफ्तार, बम बनाने का सामान बरामद

0 10

लखनऊ। यूपी में अपराधियों व माफिया के खिलाफ एक्शन में योगी सरकार लगी है। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबियों की धरपकड़ के लिये लखनऊ कमिश्नरेट ने मंगलवार को अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी की। 48 टीमों ने 42 ठिकानों पर एक साथ दबिश दी। इसमें हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सिंह उर्फ बाबू, आकाश समेत 11 अपराधी गिरफ्तारी किये गए वहीं 21 लोग हिरासत में लिये गए। गिरफ्तार बाबू के घर तहखाने में छिपाकर रखे गए पिस्टल व बम बनाने का सामान भी मिला है। अन्य के पास से गांजा, अफीम व मोटोरोला हैंड सेट मिले है।

छह डीसीपी के नेतृत्व में चलने वाली ये दबिश उन अपराधियों के यहां भी दी गई जिनके खिलाफ कई मुकदमे हैं और जमानत पर बाहर हैं। पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने कहा कि हिरासत में लियेमाफ‍िया के गुर्गों की तलाश में 42 ठिकानों पर छापेमारी
लोगों की अगर किसी अपराध में संलिप्पता पायी जाती है तो उनकी गिरफ्तारी की जायेगी। मुख्तार अंसारी के गुर्गों के खिलाफ पुलिस पिछले दो महीने से कार्रवाई कर रही है। मंगलवार को मुख्तार के कुछ करीबी वजीरगंज में रहते हैं। यहां भी दबिश दी गई। उीसीपी और एडीसीपी के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने ताबड़तोड़ छापे मारे।

हिस्ट्रीशीटर बाबू के घर तहखाने में मिली पिस्टलें

एडीसीपी दिनेश पुरी ने बताया कि मड़ियांव के हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सिंह उर्फ बाबू को विभूतिखंड से पकड़ा गया। मड़ियांव का रहने वाला बाबू उत्तरी क्षेत्र में मुख्तार अंसारी के नाम पर लोगों को धमकाता रहता था। उसके घर पुलिस ने दबिश दी तो एक कमरे में छोटा तहखाना मिला। इसमें पुलिस को तीन पिस्टल, 21 मैंगजीन बरामद हुई।

पूर्व एमएलसी के घर छापा

मुख्तार के करीबी माने जाने वाले शातिर अपराधी प्रदीप सिंह के ठिकानों पर छापे मारे गए। प्रदीप नहीं मिला तो उनके साथी बसपा के पूर्व एमएलसी संजीव उर्फ रामू द्विवेदी के भेनुमती अपार्टमेंट स्थित फ्लैट में पुलिस ने छापा मारा। यहां से पुलिस को कुछ नहीं मिला।

सीरियल किलर भाइयों के करीबियों पर कार्रवाई

पुलिस ने कैंट व हुसैनगंज में सीरियल किलर सलीम सोहराब व रुस्तम के करीबियों के यहां दबिश दी। इन सबके घर अचानक पुलिस पहुंची तो हड़कम्प मच गया। पुलिस ने घरों में तलाशी ली।

यह भी पढ़ें 

 

ट्रेन के इंजन में फंसा मासूम बच्चा, देखिए कैसे बची उसकी जान

 

 

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.