Thursday , July 7 2022

आज घोषित होंगे राजस्थान बोर्ड 10वीं के नतीजे

नई दिल्ली । राजस्थान के 11 लाख छात्र-छात्राओं के लिए आज, 13 जून 2022 की तारीख निर्णायक है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा वर्ष 2021-22 के दौरान कक्षा 10 के छात्र-छात्राओं के लिए इस साल आयोजित की गई बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षाफल आज घोषित किए जाएंगे। इस सम्बन्ध में आधिकारिक जानकारी राज्य सरकार में शिक्षा मंत्री डॉ. बुलाकी दास कल्ला ने रविवार, 12 जून 2022 की शाम को ट्वीट के माध्यम से दी। इसके साथ ही, शिक्षा मंत्री ने सभी परीक्षार्थियों के परीक्षाफल की अग्रिम शुभकामनाएं भी दीं। बता दें कि आरबीएसई राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2022 का इंतजार 5वीं, 8वीं, और 12वीं के नतीजों किए जाने के बाद से ही किया जा रहा है।

राजस्थान बोर्ड से दसवीं की परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राएं औपचारिक ऐलान के बाद अपना आरबीएसई 10वीं रिजल्ट 2022 को लेकर राज्य के रिजल्ट पोर्टल, rajresults.nic.in पर देख पाएंगे। परीक्षार्थियों को इसके रिजल्ट पेज पर विजिट करने के बाद होम पेज पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर स्टूडेंट्स को अपने विवरण (जैसे रोल नंबर, आदि) को भरकर सबमिट करना होगा। इसके परीक्षा परीक्षार्थी अपना परिणाम स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद परीक्षार्थियों को अपने परिणाम की सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

परीक्षार्थियों को ध्यान देना चाहिए राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2022 के लिंक को आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ जागरणजोश डॉट कॉम (JagranJosh.com) पर भी देखा जा सकेगा। परिणामों की औपचारिक घोषणा के बाद आरबीएसई 10वीं रिजल्ट 2022 लिंक को जागरणजोश पर एक्टिव किया जाएगा।