Friday , August 12 2022

रकुलप्रीत ने हाईकोर्ट में दाखिल की याचिका, कहा- मेरे खिलाफ दुर्भावनापूर्ण खबरें न चलायी जाए

नई दिल्ली: सुशांत ड्रग केस मामले में रकुलप्रीत का नाम सामने आने के बाद उन्होंने हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी कि उनके खिलाफ न्यूज और आर्टिकल न प्रकाशित किए जाएं. कोर्ट ने इसमें मंत्रालय समेत मामले से जुड़े दूसरे लोगों को यह आदेश दिया था कि वे इस मामले में उठाए गए कदमों के बारे में बताएं.

अब इसी मामले में एक्शन लेते हुए न्यूज ब्रॉडकास्टिंग स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ने उन चैनल्स को फटकार लगाई है, जिन्होंने उनके खिलाफ दुर्भावनापूर्ण खबरें चलाई थीं. NBSA ने इन चैनलों को 17 दिसंबर को ऑन एयर माफी मांगने के निर्देश दिए हैं. रकुल की ओर उसे कोर्ट में उनका पक्ष अमन हिंगोरानी ने रखा.

यह टैक्स्ट दिखाना होगा

NBSA के अनुसार चैनल्स को यह टैक्स्ट दिखाना होगा- “हम रिया चक्रवर्ती के नशीले पदार्थों के मामले की चल रही जांच की रिपोर्ट में जिस तरह से हैशटैग/टैगलाइन और इमेजेज टेलीकास्ट हुए थे उसके लिए माफी मांगते हैं. इन टेलीकास्ट ने नैतिकता और प्रसारण मानकों का उल्लंघन किया जिनमें प्रसारकों को तटस्थता, निष्पक्षता, सटीकता बनाए रखने की आवश्यकता थी. हम स्पष्ट करते हैं कि इस मुद्दे को सनसनीखेज बनाने या किसी भी तरीके से जांच को पूर्वाग्रह प्रभावित करने का हमारा कोई इरादा नहीं था. हम उन मामलों के बारे में रिपोर्टिंग करते हुए जिनकी जांच चल रही हैं, उनमें प्रत्येक व्यक्ति के निष्पक्ष जांच और प्रतिष्ठा के अधिकार को बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं.”

Leave a Reply