दिल्ली हिंसा में सामने आया लक्खा का नाम, तलाश में जुटी पुलिस

0 7

नई दिल्ली : दिल्ली में 26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा के संबंध में पंजाब के गैंगस्टर लक्खा सिधाना की तलाश जारी है. लाल किला पर हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी लक्खा सिधाना पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है, लेकिन अभी कामयाबी नहीं मिल पाई है. फरार चल रहे लक्खा सिधाना ने सोशल मीडिया पर सामने आकर किसानों के समर्थन में पोस्ट किया था.

बहरहाल, सोशल मीडिया पर सामने आये लक्खा सिधाना के वीडियो में कहा कि किसानों का विरोध प्रदर्शऩ सात महीने पुराना है और अपने चरम पर पहुंच गया है. उसने लोगों से दिल्ली पुलिस के एक्शन का विरोध करने को कहा है. लक्खा सिधाना ने कहा कि सरकार फर्जी केस दायर करके किसानों के बीच डर पैदा करने की कोशिश कर रही है. लक्खा सिधाना ने अप्रत्यक्ष तौर पर राकेश टिकैत पर भी निशाना साधते हुए कहा कि किसान आंदोलन को अब दूसरे लोग लीड करने लगे हैं.

पंजाबी इसका नेतृत्व नहीं कर रहे हैं. लक्खा सिधाना ने कहा कि हम 23 फरवरी को भटिंडा के मेहराज में एक किसान सभा का आयोजन कर रहे हैं. उसने इस जनसभा में लोगों से बड़ी संख्या में पहुंचने की अपील की है. लक्खा सिधाना ने साथ ही विश्व पंजाबी दिवस यानी 21 फरवरी पर दुनिया भर में अपनी मातृभाषा को बढ़ावा देने की भी अपील की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.