Thursday , July 7 2022

Relationship Tips:रिलेशनशिप में नहीं करनी चाहिए ये गलतियां

लॉन्ग डिस्टेंस‘ जैसा कि नाम से ही समझ आता है कि एक ऐसा रिश्ता जिसमें दो प्यार करने वाले एक-दसूरे से काफी दूर हों लेकिन फिर भी एक रिश्ते में बंधे हों। ऐसे रिलेशनशिप्स में रहना जितना मुश्किल होता है उतना ही जरूरी है कि आप सावधान भी रहें। ऐसे रिश्तों में गलतफहमियां या पार्टनर्स के बीच अनबन होना आम बात है क्योंकि वो एक दूसरे से जल्दी नहीं मिल पाते हैं, एक व्यक्ति की व्यस्तता, पार्टनर के होते हुए भी अकेलापन महसूस करना आदि जैसी कई परेशानियां सामने आती हैं। ऐसे रिश्तों में बंधने से पहले आपको कुछ बातें जरूर साफ कर लेनी चाहिए कि सामने वाला इंसान आपका इस्तेमाल तो नहीं कर रहा या फिर आपके जरिये वह कुछ और चाहता हो। ऐसे रिश्तों में छल कपट से बचने के लिए कुछ बातें हमेशा ध्यान में रखनी चाहिए, आइए जान लेते हैं इनके बारे में…

सोच-समझकर ही रिश्ता बढ़ाएं – सोशल मीडिया पर आपको नाजाने कितने लोग मिलेंगे जिनसे आपको बातें करना अच्छा लगता होगा या उनके साथ आपको समय का पता ही नहीं लगता होगा लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं कि आप अनजान लोगों से तुरंत दोस्ती कर लें। बिना जान-पहचान के दोस्ती करने से पहले ही सावधान हो जाएं, कहीं आपको आगे चलकर धोखा ना मिल जाए।

तस्वीरें और वीडियोज शेयर करने से बचें – कई लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अपनी तस्वीरें व वीडियोज पार्टनर शेयर करने लग जाते हैं लेकिन बिना अच्छे से जाने-पहचाने किसी को भी अपनी तस्वीरें व वीडियो शेयर नहीं करनी चाहिए। हो सकता है कि वो शख्स इनका गलत इस्तेमाल ना कर ले।

निजी जानकारी देने से बचें – लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में आने के तुरंत बाद कभी भी सामने वाले को अपने परिवार के बारे में या बाकी निजी जानकारी नहीं देनी चाहिए लेकिन कई लोग ऐसी गलतियां कर देते हैं। ऐसे में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत होती है।

पैसों के लेन-देन से बचें – लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अगर आप पार्टनर से ना मिले हों और उसे अच्छे से ना जानते हों तो ऐसे में पैसों के लेन-देन से बचना चाहिए