Friday , August 12 2022
UP में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड को लेकर अलर्ट
UP में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड को लेकर अलर्ट

UP में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड को लेकर अलर्ट

लखनऊ: लखनऊ में शनिवार को ट्रैक्टर लेकर राजभवन का घेराव करने की भारतीय किसान यूनियन की घोषणा और 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालने की किसान संगठनों की घोषणा को देखते हुए मुख्यमंत्री ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने किसानों के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए उन्होंने जिलों में किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत करके समाधान निकालने का निर्देश दिया.

ट्रैक्टर परेड को लेकर पुलिस पहले ही अलर्ट

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को लेकर पुलिस को पहले ही अलर्ट किया गया है. जिलों के पुलिस अफसरों से कहा गया है कि वे किसान नेताओं को समझा-बुझाकर मनाने की कोशिश करें और कहीं भी शांति-व्यवस्था प्रभावित न हो. डीजीपी एचसी अवस्थी पहले ही इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी कर चुके हैं. किसान आंदोलन की दृष्टि से संवेदनशील प्रदेश के 17 जिलों में पुलिस के वरिष्ठ अफसरों को नोडल अफसर बनाकर भेजा गया है.

लखनऊ में राजभवन घेराव के किसानों के ऐलान को देखते हुए खास सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं. लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारी इसके लिए रणनीति बनाने में जुटे हैं. पुलिस की कोशिश है कि किसान ट्रैक्टर लेकर शहर की सीमा में प्रवेश ही न करने पाएं.

Leave a Reply